Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Roadways Bus Fare: यूपी रोडवेज बसों का किराया बढ़ने पर अखिलेश...

UP Roadways Bus Fare: यूपी रोडवेज बसों का किराया बढ़ने पर अखिलेश यादव ने वजह बताते हुए BJP पर कसा तंज

- Advertisement -

(On increasing bus fares, Akhilesh Yadav said, “By increasing bus fares by 24%, does the BJP want to extract the expenses of the ‘Investors’ Summit’ from the public’s pocket?”): अखिलेश यादव ने बसो के किराय बढ़ने पर कहा, ”बस का किराया 24 % बढ़ाकर बीजेपी क्या ‘इन्वेस्टर्स समिट’ का खर्च जनता की जेब से निकालना चाहती है? क्योंकि उन्हें मालूम है, न अब तक पिछला निवेश आया है और न अगला आएगा।”

UP Roadways Bus Fare: उत्तर प्रदेश में रोडवेज बसों का किराया करीब 24% बढ़ाया गया है। किराया बढ़ाए जाने पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, ‘ऐसा लगता है राज्य सरकार ‘इन्वेस्टर्स समिट’ का खर्च जनता से वसूलना चाहती है।‘

अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ”बस का किराया 24% बढ़ाकर क्या उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ‘इन्वेस्टर्स समिट’ का खर्च जनता की जेब से निकालना चाहती है क्योंकि उन्हें मालूम है, न अब तक पिछला निवेश आया है और न अगला आएगा।“ आगे उन्होंने लिखा कि, “अमीरों की पोषक बीजेपी ने महंगाई को गरीब और आम जनता की नियति बना दिया है. बीजेपी के हटने से ही महंगाई हटेगी।”

किराए में प्रति किलोमीटर 25 पैसे की बढ़ोतरी

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने सोमवार को सामान्य बसों के किराए में 25 पैसे प्रति किलोमीटर की बढ़ोतरी की है। वहीं, राज्य परिवहन प्राधिकरण के अध्यक्ष एल. वेंकटेश्वर लू ने सोमवार को ये अधिसूचना जारी की। वेंकटेश्‍वर लू की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, उत्तर प्रदेश राज्‍य सड़क परिवहन निगम की साधारण बसों के किराये की दरें प्रति यात्री एक रुपये 30 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से निर्धारित की गयी है।

यह भी पढ़ें-

Rakhi Sawant: राखी के भाई राकेश सावंत ने आदिल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा- हमारी मां की मौत के दिन ही…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular