Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Schools, Colleges Closed : यूपी स्कूल, कालेज बंद, कोरोना और सर्दी...

UP Schools, Colleges Closed : यूपी स्कूल, कालेज बंद, कोरोना और सर्दी के कारण यूपी के सभी शैक्षणिक संस्थान 30 तक हुए बंद

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ: UP Schools, Colleges Closed वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर के तेज प्रसार के साथ ओमिक्रोन के खतरे समेत सर्दी के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए यूपी सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को 30 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया है।

30 जनवरी तक रहेंगे बंद UP Schools, Colleges Closed

उत्तर प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थान अब 30 जनवरी तक बंद रहेंगे। सरकार ने पहले 14 जनवरी तक प्राइमरी, बेसिक व माध्यमिक स्कूलों को बंद रखा था। इसके बाद 22 जनवरी तक डिग्री कालेज तथा यूनिवर्सिटी को बंद किया गया। अब इसको बढ़ाकर 30 जनवरी तक कर दिया गया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इसका आदेश जारी कर दिया है। 30 जनवरी तक स्कूलों में बंदी को शासन की ओर से शनिवार को एक आदेश जारी कर बढ़ा दिया गया है। पूर्व से चल रही आनलाइन कक्षाओं का संचालन इससे प्रभावित नहीं होगा।

UP Schools, Colleges Closed शासन की ओर से अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी की ओर से जारी पत्र में 23 जनवरी तक का पूर्व में जारी अवकाश को आगामी एक सप्ताह के लिए और बढ़ा कर 30 जनवरी कर देने की जानकारी साझा की गई है। पत्र के अनुसार मंडलायुक्त, पुलिस आयुक्त, चिकित्साधिकारी और जिलाधिकारी सहित तमाम अधिकारियों को सूचना देकर इसका अनुपालन सुनिश्चित कराने की अपील की गई है।

Read More: Section 144 Implemented in Kanpur: कानपुर में आज से लागू हुई धारा 144, चार या इससे ज्यादा लोग नहीं हो सकते इकठ्ठा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular