Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP: कानपुर से रोते आंसुओं को पोंछते हुए महराजगंज जेल शिफ्ट हुआ...

UP: कानपुर से रोते आंसुओं को पोंछते हुए महराजगंज जेल शिफ्ट हुआ सपा विधायक इरफान सोलंकी, कार्यकर्ता बोले- घबराना नहीं हम हैं साथ

- Advertisement -

UP

इंडिया न्यूज, महराजगंज (Uttar Pradesh)। महिला के घर में आगजनी के आरोप में फंसे सपा विधायक इरफान सोलंकी को महराजगंज जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। कानपुर से महराजगंज की दूरी 450 किमी है। करीब छह घंटे के सफर तय करते हुए इरफान सोलंकी रोते हुए महराजगंज जेल पहुंचा। उस वक्त उसकी आंखों से आंसू बहते जा रहे थे। कभी वह लंबी सांसें भरता तो कभी आंसुओं को पोंछता। विधायक को रोता देख सपा कार्यकर्ता भी भावुक हो उठे। उन्होंने न घबराने की बात कहते हुए विधायक को ढांढस बंधाया।

सुबह कानपुर से रवाना हुआ था इरफान सोलंकी
सपा विधायक इरफान सोलंकी को बुधवार की सुबह कानपुर जेल से महराजगंज जिला जेल रवाना कर दिया गया। इस दौरान जेल के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। सपा विधायक जब जेल से बाहर आए तो उनके एक हाथ में कुरान थी। उन्होंने दूसरा हाथ हवा में लहराकर अपने शुभचिंतकों का आभार जताया। जेल के बाहर खड़ी मां-पत्नी और बच्चों को देखकर इरफान की आंखों में आंसू आ गए। वहीं उनकी मां भी रो पड़ीं। उन्होंने यह कहते विदाई दी कि या अल्लाह मेरे बेटे की हिफाजत करना। बता दें कि इरफान सोलंकी को प्रशासनिक आधार पर कानपुर से महराजगंज जेल शिफ्ट किया गया है।

आगजनी के मामले में जेल गए थे विधायक
जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि 8 नवंबर को जाजमऊ में नजीर फातिमा के प्लॉट पर आगजनी के मामले में पुलिस ने सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई को जेल भेजा गया था। आगजनी के वक्त विधायक के 18 करीबियों के रहने की जानकारी मिली थी। पुलिस इस मामले में सपा नेत्री नूरी शौकत के पिता शौकत अली, हिस्ट्रीशीटर मोहम्मद शरीफ और इजराइल आटा वाला को जेल भेज चुकी है, 15 अन्य की पहचान कर ली गई है। इन्हीं चिह्नितों में तीन को पुलिस ने उठाया है।

इसके अलावा डीटू गैंग के एजाजुद्दीन उर्फ सबलू, पूर्व पार्षद मुर्सलीन खान उर्फ भोलू, हिस्ट्रीशीटर महबूब कुरैशी उर्फ कल्लू, महताब कुरैशी, बटाऊ यादव, साहिबे आलम उर्फ दाढ़ी शाह की तलाश है।

50 पन्नों पर कराए 1350 सिग्नेचर
इरफान सोलंकी पर वर्तमान में चार केस दर्ज हैं। दो मामलों में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। बांग्लादेशी नागरिक की मदद करने के मामले में जांच जारी है। उन पर आरोप है कि बांग्लादेशी नागरिक डॉक्टर रिजवान मोहम्मद और उसके परिवार को अपने लेटरहेड पर भारतीय होने का प्रमाण पत्र दिया था। इस मामले में मंगलवार को पुलिस की एक टीम कानपुर जेल पहुंची थी। इस दौरान विधायक से 50 पन्नों पर 1350 साइन करवाए गए। जिनका मिलान लेटरहेड पर हुए साइन से कराया गया। इस दौरान इरफान सोलंकी नाराज भी हो गए और अभद्र शब्दों का इस्तेमाल भी किया।

इतने ज्यादा हस्ताक्षर लेने के पीछे पुलिस का तर्क है कि विधायक अपने हस्ताक्षर कई बार बदल रहे थे, इसलिए उनसे अब इन सभी से प्रमाण पत्र में किए गए हस्ताक्षर का मिलान कराया जाएगा। वहीं, प्लॉट में आगजनी के मामले में पुलिस ने सपा विधायक के तीन और करीबियों को उठाया है। पुलिस का दावा है कि ये तीनों आगजनी के वक्त विधायक और उनके गुर्गों के साथ मौजूद थे। पुलिस जल्द ही आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी के खिलाफ जमानती वारंट जारी, 3 साल पुराना है मामला

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular