Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionUP: दाढ़ी कटवाने वाले छात्रों का होगा निष्कासन, शिक्षा विभाग की ओर...

UP: दाढ़ी कटवाने वाले छात्रों का होगा निष्कासन, शिक्षा विभाग की ओर से जारी नोटिस

- Advertisement -

UP: (Students who cut their beard will be expelled) इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम देवबंद ने अपने छात्रों को दाढ़ी कटवाने पर सख्त सजा के प्रावधान में नोटिस जारी कर दी है। इस नोटिस में साफ कहा है कि यदि कोई छात्र दाढ़ी कटवाता है तो उसके विरुद्ध सीधे निष्कासन की कार्रवाई की जाएगी। कुछ समय पहले इसी इल्जाम में 4 छात्रों पर की गई कार्रवाई की जानकारी भी नोटिस में दी गई है।

दाढ़ी कटवाने वाले छात्रों को सख्त चेतावनी

सोमवार को दारुल उलूम के शिक्षा विभाग के प्रभारी मौलाना हुसैन अहमद हरिद्वारी की ओर से चस्पा नोटिस में छात्रों को अनुशासन में रहने के लिए नसीहत दी गयी है। विशेषकर दाढ़ी कटवाने वाले छात्रों को सख्त चेतावनी दी है। इस नोटिस में स्पष्ट कहा गया है कि यदि कोई पुराना छात्र दाढ़ी काटता है तो उसके विरुद्ध सीधे निष्कासन की कार्रवाई की जाएगी।

दाढ़ी काटने पर 4 छात्रों का निष्कासन किया

साथ ही बताया गया हैं कि दाढ़ी कटवाकर संस्था में प्रवेश के लिए आने वाले किसी भी छात्र को दाखिला नहीं दिया जाएगा। दाढ़ी काटने के मामले पर प्रबंधतंत्र ने अपने सख्त रुख से भी छात्रों को रूबरू कराया। करीब 15 दिन पूर्व दाढ़ी काटने पर 4 छात्रों का निष्कासन किया गया था। चारों छात्रों ने माफीनामा भी दिया। लेकिन शिक्षा विभाग ने उसे स्वीकार नहीं किया।

Also Read:- Shamli News: पूर्व विधायक करतार सिंह भड़ाना को सुनाई सजा, लगा जुर्माना, जानें मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular