Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Vidhan Sabha Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, आखिरकार...

UP Vidhan Sabha Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, आखिरकार शिवपाल बोले, गठबंधन में 35 सीट का दिया था प्रस्ताव पर मिली एक सीट

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, इटावा: 

UP Vidhan Sabha Election 2022 अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव सीधे तौर पर गठबंधन में मिली एक सीट को लेकर असंतुष्ट नजर आए। उन्होंने कार्यकर्त्ताओं की एक बैठक में कहा कि वह कम से कम 35 सीट चाह रहे थे पर मिली सिर्फ एक। इसके बदले में पूरी पार्टी ही कुर्बान हो गई। उन्होंने कहा कि भाजपा को हराने के लिए हमने गठबंधन स्वीकार कर लिया है।

सही समीक्षा होती तो हम 20 सीटों पर जीत रहे थे UP Vidhan Sabha Election 2022

शिवपाल सिंह यादव बोले कि अखिलेश से शुरू में 65 सीटें मांगी थीं, तो कहा गया कि ज्यादा हैं। फिर हमने 45 सीटें मांगी। आखिर में 35 सीटों का प्रस्ताव दिया, मगर आपको तो पता ही है कि मिली सिर्फ एक। अगर समीक्षा होती तो हमारे 20 लोग जीतकर आ रहे थे, लेकिन यह नहीं हुआ। अब इन सारी सीटों की कसर इस सीट पर जीत का रिकार्ड बनाकर पूरी करनी है। फिर बोले-कम से कम 50 सीट तो मिलनी ही चाहिए थीं।

ऐतिहासिक जीत हासिल करेंगे UP Vidhan Sabha Election 2022

शिवपाल सिंह यादव इस समय जसवंतनगर क्षेत्र में ही प्रचार में जुटे हैं। उन्होंने कार्यकतार्ओं से कहा कि जसवंतनगर व मैनपुरी के करहल में उनके और अखिलेश के बीच जीत के अंतर को लेकर मुकाबला है। इसलिए उन्हें प्रदेश में सबसे बड़ी ऐतिहासिक जीत दिलाएं। अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाने के लिए हमने पार्टी का बलिदान कर दिया है। सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा निकाली थी, जनता का प्यार भी मिला था।

Also Read : SP to Give Walkover to Aradhna Mishra Mona : रामपुरखास से सपा प्रत्याशी नहीं, कांग्रेस की मोना को वाक ओवर देने की तैयारी

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular