Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Vidhan Sabha Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, मुख्तार...

UP Vidhan Sabha Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, मुख्तार अंसारी मऊ सदर की सीट से लड़ेंगे चुनाव, वकील ने कलेक्ट्रेट से लिया नामांकन पत्र 

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ: UP Vidhan Sabha Election 2022 आखिरकार तय हो गया कि मुख्तार अंसारी अब मऊ सदर विधानसभा से चुनाव मैदान में उतरेंगें, उनके वकील ने नामांकन का पर्चा लिया है। वकील ने ही बताया कि मुख्तार अंसारी को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने अपनी उम्मीदवार घोषित किया है।

वकील दरोगा सिंह ने मुख्तार अंसारी के लिए पर्चा मऊ जिला मुख्यालय से कलेक्ट्रेट परिसर से प्राप्त किया तो परिसर में काफी गहमागहमी शुरू हो गई। नामांकन के लिए बांदा जेल से संबंधित प्रपत्र मुख्तार अंसारी द्वारा दो सेट में भरा जाएगा। इसके बाद नामांकन दाखिल किया जाएगा।

छड़ी सिंबल पर उतरेंगे मैदान में UP Vidhan Sabha Election 2022

पूर्वांचल की हॉट सीट 356 मऊ सदर विधानसभा का चुनाव माफिया विधायक मुख्तार अंसारी सुभासपा के सिंबल पर छड़ी निशान से लड़ना तय हो गया है। गुरुवार को विधायक के अधिवक्ता दारोगा सिंह ने कलेक्ट्रेट कोर्ट में अपर जिलाधिकारी कक्ष से खरीदा। भले ही सुभासपा के जिलाध्यक्ष रामजीत राजभर शीर्ष नेतृत्व से ऐसी कोई सूचना से इंकार कर रहे हो पर तय है कि मुख्तार अंसारी सुभासपा के बैनर से लगातार छठवीं बार विधानसभा पहुंचने के लिए मैदान में उतरेंगे।

प्रक्रिया को पूरा कर रहे हैं अधिवक्ता UP Vidhan Sabha Election 2022

मंगलवार को विधायक के अधिवक्ता ने एमपी-एमएलए कोर्ट में आवेदन कर नामांकन के लिए सहमति पत्र दाखिल किया था। अधिवक्ता ने कोर्ट से मुख्तार अंसारी के नामांकन के लिए उनके अधिवक्ता, नोटरी वकील, प्रस्तावक, समर्थक व फोटोग्राफर सहित कुल 22 लोगों को बांदा जेल में दाखिल होने की अनुमति मांगी।

ताकि उनका दो सेट के नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर एवं उसका सत्यापन बांदा जेल अधीक्षक से कराया जा सके। अभी इस मामले की गुरुवार को सुनवाई हो ही रही थी कि अधिवक्ता ने दो सेट में नामांकन पत्र खरीद कर सियासी गर्मी को बढ़ा दिया। अब लगभग तय है कि मुख्तार अंसारी सुभासपा बैनर से ही चुनावी मैदान में उतरेंगे।

Also Read : Voting is Going Today in 58 Seats : वेस्ट यूपी की 58 सीटों पर आज मतदान, 623 उम्मीदवार मैदान में

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular