Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: ठंड और कोहरे से यूपी में बुरा हाल! तापमान में...

UP Weather: ठंड और कोहरे से यूपी में बुरा हाल! तापमान में आई गिरावट

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),UP Weather: उत्तर प्रदेश में इन दिनों ठंड का कहर लगातार जारी है। इसी बीच न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। जिससे शीतलहर बढ़ गई है। एक तरफ जहां कड़ाको की ठंड पड़ रही है, तो वहीं दूसरी ओर कोहरा और बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। घने कोहरे ने आम लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। प्रदेश की राजधानी में सुबह के समय धूध छाया रहा। कोहरे के कारण लोगों को देखने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मंगलवार के दिन मेरठ प्रदेश में सबसे ठंडा रहा।

गाजियाबाद में सीजन का सबसे ठंडा दिन 

गाजियाबाद में शीतलहर और कोहरे का डबल अटैक देखने को मिल रहा है। मानो तो आज सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया। आज भी सुबह से शीतलहर जारी है। वहीं कोहरे की वजह से बस और ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई है। गाजियाबाद में आने वाली ट्रेन कई कई घंटे लेट आ रही है साथ ही कई ट्रेस को तो कैंसिल भी कर दिया गया है । वही गाजियाबाद के टेंपरेचर की बात की जाए तो 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है

इन जगहों पर शीतलहर पड़ने के आसार

उत्तर प्रदेश में आज बिजनौर, सहारनपुर, नोएडा, बदायूं, ग़ाज़ियाबाद, अलीगढ़, बुलंदशहर,  मेरठ,  भीमनगर, रामपुर, बदायूँ, शाहजहांपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बागपत, सीतापुर, लखनऊ, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा में घना कोहरा और शीत दिवस रहने का अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है।

20 जनवरी तक की छुट्टी 

यूपी के शहर आगरा में शीत लहर और ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। जिसे देखते हुए जिलाधिकारी ने बच्चों की स्कूल की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। जिलाधिकारी ने आदेश जारी किया जिसमें 20 जनवरी तक यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड सहित अन्य बोर्ड के 5वीं कक्षा तक के विद्यालय बंद रखने के निर्देश दिए हैं। छोटे बच्चों के अलावा 12वीं तक के छात्रों को भी बड़ी राहत दी गई है। छात्रों के टाइम टेबल में परिवर्तन किया है।

5वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी

डीएम  ने आदेश जारी कर कहा 5वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। 15 जनवरी को मकर संक्रांति होने के वजह से 12वीं तक के विद्यालयों का छूट्टी रहेगा। डीएम ने आदेश जारी करते हुए 12वीं तक की छात्रों को राहत देते हुए 16 जनवरी से कक्षा 6 और इससे ऊपर के स्कूलों को दोपहर 11:00 से 3:30 तक संचालित करने के आदेश दिए हैं।

ALSO READ: 

Ram Mandir: आज से शुरू होगा प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव! श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने जारी किया कार्यक्रम की पूरी लिस्ट, देखें यहां 

Ram Mandir: रामलला के श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर! 20 से 21 जनवरी को रहेगा बंद, जानिए कब कर सकेंगे रामलला के दर्शन

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular