Sunday, June 30, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: आज यूपी के इन 40 जिलों में बारिश होने के...

UP Weather: आज यूपी के इन 40 जिलों में बारिश होने के आसार, जानें अपने शहर का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP Weather: यूपी में मौसम का मिजाज 12 फरवरी से बदलने वाला है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में एक बार फिर सर्दी वापस आ सकती है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में आज बारिश हो सकती है। आज सोमवार 12 फरवरी को यूपी के प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी, चंदौली समेत 40 जिलों में बारिश होने के आसर है। मौसम विभाग ने 15 फरवरी तक पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं, रविवार को अयोध्या का तापमान सबसे कम 5 डिग्री सेल्सियस रहा।

फिर लौटी शीतलहर जैसी ठंड

उधर, सर्दी खत्म होने के साथ ही शीतलहर जैसी ठंड लौट आई है। पहाड़ी इलाकों में चल रही ठंडी हवाओं के कारण दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में बर्फ पिघल रही है। राज्य के कई हिस्सों में 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चली। रात और दिन दोनों समय जबरदस्त गलन होती है। वहीं, दिन में तेज धूप से लोगों को निजात मिल गई है।

गौरतलब है कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पूरे सप्ताह मौसम साफ रहेगा। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण लखनऊ में बूंदाबांदी हो सकती है।

2 दिन नहीं होगा मौसम में कोई खास बदलाव

मौसम केंद्र के मुताबिक अगले दो दिनों में मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होने वाला है। सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर भी दो दिन में होगा। शनिवार को आसमान साफ ​​रहेगा। दिन और रात के तापमान में डेढ़ से दो डिग्री की मामूली बढ़ोतरी संभव है। शनिवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8.0 डिग्री रहने का अनुमान है।

ALSO READ: 

UP Crime: दोस्त से बात करना लड़की को पड़ा महंगा, बाप और चाचा ने दी खौफनाक सजा! 

एक्टर Mithun Chakraborty अचानक अस्पताल में भर्ती, जानिए मिथुन को क्या हुआ?

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular