Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Weather: यूपी में अगले दो दिन हो सकती है भारी बारिश,...

UP Weather: यूपी में अगले दो दिन हो सकती है भारी बारिश, 49 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की तरफ से येलो और आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अगले दो दिन यानी 12 अक्टूबर तक 49 जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है।

इन जिलों में बारिश को लेकर चेतावनी
वहीं गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, बहराइच, बस्ती, महाराजगंज, बाराबंकी में भी तेज़ बारिश हो सकती है। वाराणसी की अगर बात करें तो रविवार की सुबह चटक धूप निकली हुई है। वहीं शाम तक मौसम में बदलाव के आसार है। शनिवार को भी देर शाम आसमान में बादल छाए रहे।

आगले दो दिन यूपी में हो सकती है भारी बारिश
जानकारी के मुताबिक इस महीने के पहले सप्ताह में विदा होने वाले मानसून के नोरू चक्रवात की वजह से पूरी महीने तक बने रहने की संभावना है। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल 12 अक्तूबर तक बारिश का सिलसिला चल सकता है। उसके बाद भी पूरे महीने बूंदाबांदी व तेज बारिश से इंकार नहीं किया जा सकता।

टूटे सभी पुराने रिकॉर्ड
बता दें कि इस महीने अभी तक पूर्व निर्धारित बारिश का रिकॉर्ड टूट चुका है। सीएसए मौसम विभाग के अनुसार अक्तूबर में निर्धारित 41.2 मिमी मानी गई है, जबकि अभी तक एक सप्ताह में ही 60 मिमी से ज्यादा बरसात हो चुकी है। स्थानीय मौसम विभाग प्रमुख डॉ. एसएन पांडेय के अनुसार अगले चार दिनों में 50 मिमी बारिश और होने की संभावना है।

उत्तराखंड में भी भारी बारिश को लेकर अलर्ट
इसी के साथ मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भी रविवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। कुमाऊं और गढ़वाल के कई जिलों में आज भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। कुमाऊं मंडल के जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी है। जबकि 10 अक्टूबर सोमवार को पिथौरागढ़ बागेश्वर नैनीताल और चंपावत में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें- Behraich: बारावफात के जुलूस के दौरान बिजली लाइन से टकराया रॉड, 3 बच्चों समेत 5 की दर्दनाक मौत

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular