Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP Weather News: उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश होने की आशंका, इन...

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश होने की आशंका, इन इलाकों में छाए रहेंगे बादल

- Advertisement -
India News (इंडिया न्यूज),UP Weather News: बिन मौसम बरसात का दौर लगभग खत्म हो गया है। और धीरे-धीरे ही सही लेकिन मौसम का मिजाज एक बार फिर से गर्म होने लगा है। रविवार की अपेक्षा सोमवार को तापमान में मात्र 3 डिग्री की बढ़ोतरी देखी गई, लेकिन लोगों ने जून-जुलाई जैसी धूप महसूस की। पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार और बुधवार को धूप के साथ तेज हवाएं चलेंगी। पश्चिमी यूपी में आज हल्की से मध्यम बारिश की होने के आसार हैं।

 हल्की बारिश होने के आसार

वहीं पश्चिम बंगाल में आने वाला ‘मोचा साइक्लोन’ के बारे में फिलहाल वैज्ञानिकों की तरफ से कहा जा रहा है कि ‘मोचा साइक्लोन’ इस बार ज्यादा तबाही मचाने वाला हो सकता है। ‘मोचा साइक्लोन’ को देखते हुए IMD ने उत्तर प्रदेश में तेज बारिश का अलर्ट तक जारी कर दिया। इसी के साथ पश्चिम यूपी को लेकर मौसम विभाग ने हल्की बारिश होने की  संभावना जताई है। मंगलवार को एक वेस्टर्स डिस्टर्बेंस फिर से देखने को मिल सकता है. जिसकी वजह से पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों जैसे नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ में हल्के बादल छाए रहेंगे और हल्की-फुल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है

बारिश के बाद अचानक आई गर्मी लोगों की बिगाड़ सकती है सेहत

डॉक्टरों का कहना है कि बारिश के बाद अचानक से गर्मी बढ़ने से लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। डिहाइड्रेशन से बचने के लिए लोगों को सामान्य या नारियल पानी समय-समय पर पीते रहना चाहिए। हार्ट के मरीजों को ज्यादा तरल पदार्थ लेने से बचना चाहिए। सुबह समय के समय थोड़ी देर व्यायाम जरूर करें।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular