Sunday, June 2, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: तेज हवाओं ने बदला मौसम का रुख! दिन के तापमान...

UP Weather: तेज हवाओं ने बदला मौसम का रुख! दिन के तापमान में आई गिरावट, जानें ताजा अपडेट

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Weather: पश्चिमी विकशॉप की सक्रियता के कारण उत्तर प्रदेश के मौसम में मंगलवार को बदलाव देखने को मिला है। तेज तेज हवाओं ने प्रदेश के मौसम को खुश्दीमा कर दिया है। कहीं-कहीं बरसात हुई तो कहीं ओला ब्रिस्ट होने की बात कही गई है। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार भीष्म गर्मी पड़ रही थी जिससे लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन कल हुई बारिश के कारण यहां के तापमान में 7.6 डिग्री तक गिरावट आई है। हालांकि सोमवार की रात काफी गर्म रही और कई इलाकों में न्यूनतम तापमान ही 27 डिग्री रहा।

इन इलाकों में हुई ओलावृष्टि

मंगलवार की सुबह यूपी वासियों के लिए गर्मी से राहत लेकर आई। सिद्धार्थ नगर गोरखपुर बालमपुर के कई इलाकों में बौछार पड़ी। वहीं शोहरतगढ़, नौगढ़ व बांसी में ओलावृष्टि भी हुई। ये तीनों इलाके सिद्धार्थनगर में हैं। वहीं नौगढ़, शोहरतगढ़ और बांसी में ओलावृष्टि भी हुई। ये सभी इलाकेसिद्धार्थनगर में हैं।

इन इलाकों में लुढ़का पारा

कानपुर — 40 — 44.5
हरदोई — 37.5 — 41..6
वाराणसी — 36.9 — 40.5
गोरखपुर — 31.4 — 38.0
लखनऊ — 40.2 — 36.8
मुरादाबाद — 41.0 — 37.6

अगले चार दिनों के लिए येलो अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, दिन और रात के तापमान में अगहले दो दिन तक 2 से 4 डिग्री की गिरावट आने के आसार हैं। वहीं 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा,आंधी चलने का भी पुर्वनुमान जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश के पूर्वी स्थानों पर बिजली चमकने के आसार हैं।

ALSO READ: UP Lok Sabha Election 2024 Live: यूपी की मैनपुरी समेत 10 सीटों पर वोटिंग शुरू, यहां जाने पल-पल की अपडेट

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular