Wednesday, July 3, 2024
HomeBreaking Newsबदलेगा मौसम! 28 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें IMD की लेटेस्ट...

बदलेगा मौसम! 28 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें IMD की लेटेस्ट अपडेट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP Weather Latest Update: उत्‍तर प्रदेश में गुरुवार को एक बार फिर अचानक से मौसम में बदलाव देखा गया है। जिसको ध्यान में रखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। साथ ही लखनऊ, अयोध्‍या, गोरखपुर सहित इन जिलों में सुबह घना कोहरा था और फिर 12 बजे के बाद धुप निकल गई। फ़िलहाल, तो ठंड से राहत तो मिल गई है, लेकिन सुबह व रात के समय कोहरा रहने की संभावना है।

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश और पश्चिम बंगाल में आंधी तूफान के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी बारिश की बात कही है।

 

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, उत्तरी छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं, दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि भी संभव है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है और तमिलनाडु में भी हल्की बारिश की संभावना है।

यूपी के 28 जिलों के लिए अलर्ट

IMD के अनुसार आज यानि बुधवार को भी प्रयागराज, देवरिया, गोरखपुर समेत 28 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अनुसार लखनऊ, रायबरेली, फतेहपुर, मऊ, बलिया, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, बांदा, सुलतानपुर, प्रतापगढ़, आजमगढ़, मिजार्पुर, सोनभद्र, चंदौली समेत 28 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में बूंदाबांदी से लेकर भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान कुछ स्थानों पर बिजली गिरने, आकाशीय बिजली गिरने और ओलावृष्टि की भी आशंका है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular