Monday, May 20, 2024
HomeToday WeatherUP Weather Today: अगस्त का आगाज प्रदेश में बारिश के साथ, सुबह...

UP Weather Today: अगस्त का आगाज प्रदेश में बारिश के साथ, सुबह से ही लखनऊ समेत इन जिलों में बारिश की शुरुआत, अलर्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में अगस्त का आगाज बारिश के साथ हुआ है। जहां एक ओर बारिश का सिलसिला शुरू है तो वहीं, मंगलवार की  सुबह से लखनऊ समेत कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। इसके साथ ही कहीं-कहीं तेज बारिश भी दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग की मानें तो यूपी में आने वाले दिनों में भी कई हिस्सों में बहुत तेज बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। वहीं, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़ समेत कई जिलों में बिजली गिरने की संभावना है।

पश्चिमी यूपी के कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश

बता दें, 1 अगस्त को पश्चिमी यूपी के कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना बताई गई है। वहीं, पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग द्वारा बताया गया कि पूर्वी यूपी में एक दो स्थानों पर बिजली गिरने के साथ-साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है। मंगलवार को प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर और आसपास इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, कानपुर नगर, रायबरेली और आसपास इलाकों में बदल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश में सामान्य से 32% कम बारिश

मौसम विभाग की मानें तो जुलाई महीने के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में सामान्य से 32% कम बारिश हुई है वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इस दौरान सामान्य से 11% अधिक बारिश हुई है। जिसके कारण प्रदेश में समेकित तौर पर मानसून के पूर्वार्द्ध (जून-जुलाई) के दौरान 357.6 मिमी. के दीर्घकालिक औसत की तुलना में अब तक कुल 298.8 मिमी. बारिश हुई है, जो सामान्य से 16% कम है।

Also Read: Eng Vs Aus: क्रिकेट मैदान में कभी स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ओवर में जड़े थे छह छक्के, उनके रिटायरमेंट से सदमे में खास दोस्त

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular