Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUP Weather Update: उत्तर प्रदेश में बारिश ने दिलाई भीषण गर्मी से...

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में बारिश ने दिलाई भीषण गर्मी से सूकून, 23, 24 और 25 जून को ऐसा रहेगा मौसम, जानिए आपके इलाके का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हुई हल्की-फुल्की बारिश से लोगों को अंतत: भीषण गर्मी से थोड़ी बहुत राहत तो मिल गई है। लखनऊ के अलावा कई और जिलों में बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज हुई। दक्षिण-पूर्वी इलाके की अगर बात करें तो तापमान में अभी बढ़ोतरी बनी हुई है और लोगों को बारिश का इंतजार करना पड़ रहा है। बात अगर प्रयागराज की करें तो भीषण गर्मी पड़ने से लोग बेहद परेशान हैं। 21 जून यानी बुधवार को यह शहर प्रदेश का सबसे गर्म शहर के रूप में दर्ज किया गया। यहां पर 43.3 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान दर्ज हुआ।

जानिए अगले तीन दिन क्या रहेगा मौसम का हाल 

वहीं आज 22 जून यानी गुरुवार को पूर्वी यूपी के तराई वाले क्षेत्रों में हवा चलने के कारण हल्की मध्यम बारिश के आसार हैं। यहां पर कुछ जगह पर बिपरजॉय का प्रभाव देखने को मिलेगा। जिसके कारण बारिश होने की भी संभावना है। वहीं अगर शुक्रवार 23 जून की बात करें तो तराई बेल्ट में यहां पर हल्की मध्यम बारिश आ सकती है। प्रदेश के अन्य इलाकों में छुटपुट बारिश पड़ सकती है। 24 जून को यानि शनिवार को तराई बेल्ट में बारिश पड़ने की संभावना है।

अगले दो दिन के बाद 2 से 4 डिग्री तक तापमान में बढ़ोतरी

मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक के मुताबिक राज्य में आने वाले 2 दिन में पश्चिमी यूपी में अधिकतम तापमान में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। अगले दो दिन के बाद 2 से 4 डिग्री तक तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है। तापमान अभी पूर्वी यूपी में ठीक रहने के आसार हैं।

UP DA Employees Increased: राज्य कर्मचारियों व अधिकारियों का महंगाई भत्ता 16 फीसदी बढ़ा, 396 फीसदी से हुआ 412

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular