Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUP Weather Update: यूपी में अगले 4 दिन आंधी-बारिश के संकेत, जान...

UP Weather Update: यूपी में अगले 4 दिन आंधी-बारिश के संकेत, जान आपके जिले के मौसम का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के मौसम में अब एक बार फिर बदलाव हो रहा है। गरमाते मौसम के बीच आने वाली बारिश से लोगों को राहत मिल रही थी। लेकिन, जून में राहत वाली बारिश में कमी का अनुमान मौसम विभाग ने पहले ही जता दिया है। पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में मंगलवार को इसका असर दिख सकता है। नोएडा, गाजियाबाद समेत कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। आने वाले दिनों की अगर बात करें तो 31 मई तक तेज आंधी व बारिश का दौर चलते रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश के पश्चिमी अंचलों की कुछ जगहों पर गरज और चमक के साथ सोमवार 29 मई को आंधी चलने की संभावना भी जताई है।

इन जिलों में आंधी-बारिश की संभावना

सोमवार 29 मई को सुबह के समय 8.30 बजे से लेकर 30 मई की सुबह 8.30 बजे के बीच अन्य शहरों  के मौसम की अगर बात करें तो सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर और बिजनौर जिलों में प्रति घंटे 50 से 60 किमी की रफ्तार से आंधी-तूफान और बारिश आने के आसार हैं। बता दें कि ऐसा ही मौसम अमरोहा, मुरादाबाद, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज में भी रहने की संभावना जताई गई है। एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी और इटावा जिले में भी ऐसे ही मौसम की संभावना रह सकती है।

नोएडा और गाजियाबाद में बढ़ सकती है उमस

 तो वहीं नोएडा और गाजियाबाद में उमस का असर रहने की संभावना जताई जा रही है। रविवार को आसमान से जब बादल गायब हुए तो धूप ने लोगों के शरीर से पसीने निकाल दिए। सोमवार को सुबह से आसमान में बादलों का असर दिख रहा है। शहर में बादलों के प्रभाव और दिन में धूप के असर के कारण उमस जैसी स्थिति बनने की संभावन है।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular