Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherUP Weather Update: दिन रहेगा एकदम कूल लेकिन बाद में झेलना होगा...

UP Weather Update: दिन रहेगा एकदम कूल लेकिन बाद में झेलना होगा तापमान की तपिश, जानें यूपी में कैसा रहेगा आज का मौसम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Up Weather Update: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार की तुलना में आज शनिवार को भी मौसम में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। बुधवार को प्रयागराज में सबसे अधिक तापमान दर्ज हुआ था। यहां पर पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 44 डिग्री तो वहीं राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 40 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं अगर सबसे कम तापमान की बात करें तो सबसे न्यूनतम तापमान बरेली में 18 डिग्री और लखनऊ में 22 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ में आज का तापमान में बढ़त देखने को मिलेगी। आज यूपी में बारिश की संभावना न के बराबर है।

पश्चिम यूपी के कुछ शहरों में छाए रहेंगे बादल 

प्रदेश में बारिश थमने के बाद, एक बार फिर से गर्मी अपना तपिश देने को तैयार है। बता दें कि यूपी मौसम विभाग (UP Meteorological Department) ने अगले 2 से 3 दिनों तक हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई तो है लेकिन दूर – दूर तक बारिश के आसार नज़र नहीं आ रहे हैं। इसके साथ ही कई जिलों में मौसम शुष्क रहने की बात भी कही गई है। हालांकि मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। लेकिन साथ में ये भी कहा है कि बादल छाए तो रहेंगे लेकिन इंद्र देव न के बराबर बरसेंगे। पश्चिम यूपी के कुछ शहरों में बादल छाए रहेंगे।

 तापमान में बढ़त के साथ, लू का भी दिखेगा असर 

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में बरेली, बदायूं, पीलीभीत और अन्य जिलों में मौसम साफ रहने और 14 किलोमीटर प्रति घंटा से हवा चलने की भविष्वाणी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार आज न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 38°C तक रहने का अनुमान है।

कई जिलों में मौसम शुष्क रहने के आसार

बारिश रूकने के बाद, एक बार फिर से गर्मी अपना भय दिखाने को तैयार है। यूपी मौसम विभाग ने अगले 2 से 3 दिनों तक हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही कई जिलों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।  हालांकि मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी में बारिश के संकेत दिए हैं।

UP Nikay Chunav Results 2023: किसकी होगी जय और कौन होगा पराजय? फैसला होगा आज, 760 निकायों के चुनाव की मतगणना सुबह 8 बजे से शूरू

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular