Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Weather Update: यूपी में जल्द 40 के पार जाएगा तापमान, दिन...

UP Weather Update: यूपी में जल्द 40 के पार जाएगा तापमान, दिन में दिखेगा गर्मी का असर, जानिए क्या है यूपी में आज मौसम?

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (The temperature will soon cross 40 in UP, the effect of heat will be seen in the day, know what is the weather in UP today?): उत्तर प्रदेश में मार्च के महीने में ही अप्रैल और मई जैसी गर्मी पड़ने लागी है। जहां राज्य के ज्यादातर जिलों में जिलों में तापमान 35 डिग्री के पार चला गया है और संभावना अब ये जताई जा रही है कि अगले दो हफ्ते के अंदर ही तापमान 40 डिग्री के पार जा सकता है। वहीं लगातार बढ़ रहे प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग की वजह से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। जहां दिन के वक्त अब बहुत गर्मी महसूस होने लगी है।

लू की संभावना अभी से जताई जा रही है

दरअसल यूपी में फरवरी के महीने में भी इसबार पिछले कई साल की तुलना में अधिक तापमान दर्ज किया गया है। वहीं कई जगहों पर लू की संभावना अभी से जताई जाने लगी है। इसकी के चलते लोगों को अलर्ट करते हुए सलाह दी गई है की वे अपने घरों से कम बाहर निकले, खास तौर पर वृद्ध लोगों के लिए ये सलाह दी गई है।

दिन के वक्त हो सकती है बहुत गर्मी

अपको बता दें की मौसम विभाग के अनुसार रविवार को दिन की शुरुआत हल्की ठंड से हो सकती है, लेकिन इसके बाद दौफहर में गर्मी बढ़ने लगेगी। वहीं आभी यूपी के सभी जिलों में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। हालांकि कई जिलों में तो अधिकतम तापमान 35 डिग्री के पार रिकॉर्ड किया गया है। जबकि रविवार को राज्य में ज्यादातर जगहों पर मौसम साफ रहने का अनुमान जताया गया है।

ये भी पढ़ें- Rubina Dilaik: Rubina- Abhinav ने ऑइकॉनिक वेडिंग पोज को किया रिक्रिएट, तस्वीरें हुई सोशल मीडिया पर वायरल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular