Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Weather Update: प्रदेश में मौसम लेगा करवट, IMD का पूर्वानुमान इन...

UP Weather Update: प्रदेश में मौसम लेगा करवट, IMD का पूर्वानुमान इन क्षेत्रों में होगी बारिश

- Advertisement -

UP Weather Update: मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि प्रदेश मे एक बार फिर से करवट ले सकता है। जारी अनुमान के अनुसार आने वाले 19 से 22 अप्रैल के बीच में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश की संभावना है। वहीं 16 से 20 अप्रैल तक मौसम शुष्क बना रहेगा। बारिश को लेकर हुए पूर्वानुमान से लोगों में राहत है। भारी गर्मी सेनिजात मिलगी। हालांकि मौस विभाग ने बताया कि ऐसे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत की संभावना है। इस दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क ही बना रहेगा।

कैसा रहेगा आज का मौसम

आईएमडी की माने तो आज का मौसम सामान्य रहेगा, दिन में तेज लू के थपेडे़ चलेंगे वहीं शाम को मौसम में शीतलता आएगी। हालांकि आने वाले दिनों में शुष्क मौसम होने से गर्मी से थोड़ी निजात मिल सकती है। वहीं आने वाले हफ्ते में बारिश से लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी। इस वक्त प्रदेश के तमाम हिस्सों में पारा लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में लू और चिलचिलाती गर्मी के कारण लोगों घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

राजधानी में आज तापमान में गिरावट नहीं

राजधानी लखनऊ मे आज तापमान में किसी प्रकार की कोई गिरावट नहीं देखने को मिलेगी। दिन मे चिलचिलाती धूप देखने को मिलेगी। वहीं तेज हवाएं चलने की संभावना है। वहीं संगम नगरी प्रयागराज में मौसम का गर्म मिजाज आज देखने को मिलेगा। राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। वहीं प्रयागराज में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री के बीच रहेगा।

Also Read: UP Nikay Chunav: देर रात तक टिकट बटवारे पर महामंथन, आज बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची आएगी सामने

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular