Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUP Weather Update: यूपी के इन क्षेत्रों में बारिश के साथ ओले...

UP Weather Update: यूपी के इन क्षेत्रों में बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका, जानें आज का मौसम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिनों तक भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। राज्य के कई क्षेत्रों में मंगलवार और गुरुवार के बीच बारिश होने को लेकर संभावना जताई है। ऐसे में कहा जा रहा है कि मंगलवार 23 मई से राज्य में मौसम करवट ले सकता है। यहां ज्यादातर इलाकों में पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है। बारिश होने और बादल छाए रहने के कारण तापमान में गिरावट देखी जा सकती है। आईएमडी (IMD) की मानें तो अगले तीन दिनों तक पूर्वांचल (Purvanchal) के कई जिलों में बारिश होने आशंका जताई जा रही है। प्रदेशभर के कई हिस्सों में बारिश व तेज गर्जना के आसार हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

2 से 4 डिग्री तक गिर सकता है तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक 26 मई तक यूपी के कुछ जिलों में हल्की बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है। इस दौरान 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग के इस पूर्वानुमान से चिलचिलाती गर्मी से काफी हद तक राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है क्योंकि आगामी दिनों में अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री की कमी होने की संभावना जताई जा रही है।

23 से 26 मई तक प्रदेश में बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि 23 से 26 मई तक प्रदेश में बारिश, गर्जना और बिजली चमकने का अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने लोगों से अलर्ट को देखते हुए सतर्क रहने की अपील की है।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular