Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP weather Updates: गर्मी में हो रहा सर्दी का एहसाह, वीरवार को...

UP weather Updates: गर्मी में हो रहा सर्दी का एहसाह, वीरवार को बादलों में सुबह से छाया है कोहरा, जानें UP में कहां-कहां होगी आज बारिश 

- Advertisement -

UP weather Updates: उत्तर प्रदेश में मौसम ने अचानक एक करवट ली है। इसी को देखते हुए पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है। वीरवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही फुहार और बारिश का सिलसिला (UP Weather Updates) अभी जारी है। इससे पहले बुधवार को भी प्रदेश के तमाम हिस्सों में झमाझम बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी के साथ कुछ जगहों पर तेज बारिश होने का अनुमान है। आज यानि 4 मई को भी प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बारिश होने की संभावना है। ये बात अलग है कि कहीं पर यह ज्यादा होगी तो कहीं पर कम।

गर्मी से मिली राहत, बारिश और कोहरे ने किसानों की बढ़ाई मुसीबत

यूपी में लगातार हो रही बारिश से एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिली है। झमाझम बारिश के चलते तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई। तेज हवाओं, ठंडी बूंदों के साथ कोहरे ने लोगों को मई में भी सर्दी का अहसास दिला दिया है। मौसम तो खुशनुमा है जिसका आनंद प्रदेश के लोग ले रहे हैं। लेकिन इस मौसम की मार सभी जनपदों के किसानें को पड़ी है। क्योंकि इससे उनके फसलों की बड़े पैमाने पर क्षति पहुंची है।

इन जिलों में चलेगी तेज हवाएं

मौसम विभाग के मुताबिक 4 मई तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाएं रहेंगे और बारिश देखने को मिलेगी। यूपी में आज बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर. चंदौली, वाराणी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में बिजली की तेज गरज के साथ 40-50 किमी प्रति घंटे की स्पीड से तेज हवाएं चलेगी और बारिश की चेतावनी दी गई है।

आंधी-पानी से होगा सामना

प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला बदला रहने वाला है। 4 मई तक प्रदेश के तमाम हिस्सों में बारिश होने की संभावना है तो वहीं कुछ क्षेत्रों में ओले भी गिर सकते हैं। वहीं तेज हवाओं के चलने की भी संभवना है। अप्रैल के पहले हफ्ते में तेज धूप के साथ शहर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज हुआ था।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular