Saturday, July 6, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, प्रदेश के इन इलाकों...

UP Weather: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, प्रदेश के इन इलाकों में भारी बारिश चेतावनी

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ),UP Weather: यूपी में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली हैं। मौसम पिछले 24 घंटों में बदला दिख रहा है। जिससे प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। इस दौरान आंधी-तूफान के कारण कई दुर्घटनाएं हुई। जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई। पिछले एक महीने से प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही थी। इसके कारण लोगों को काफी परेशानीयों का सामना करना पड़ रहा था। कई इलाकों में हुई बारिश के कारण लोगों को कुछ राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार आज पूर्व यूपी के कुछ इलाकों में फिर से बारिश होने की संभावना है। वहीं पश्चिमी यूपी में हालात ठीक न रहने के आसार हैं। जिसके कारण इलाके में हीटवेव की अशंका जताई गई है।

आज मौसम सुहावना रहने के असार

गुरुवार को राज्य के कई हिस्सों में मौसम सुहाना रहा, लेकिन कई जगहों पर आंधी-तूफान से जनहानि भी हुई। राज्य राहत आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान आंधी-तूफान की घटनाओं में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। लखीमपुर खीरी जिले में तीन लोगों की मौत हुई जबकि बदायूं, बलरामपुर और बरेली में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई।

ALSO READ: UP सरकार ने कौशल योजना के तहत 2.35 लाख से अधिक युवाओं को किया प्रशिक्षित, 1.25 लाख को मिला रोजगार

प्रदेश का तापमान लुढ़का

इसके अलावा आकाशीय बिजली गिरने और सांप के काटने की घटनाओं में एक-एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि हुई है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गई है। पिछले एक पखवाड़े से राज्य में अधिकतर स्थानों पर तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया जा रहा था, जो अब 40 डिग्री से नीचे चला गया है।

ALSO READ: UP News: 2027 तक मलेरिया मुक्त होगा यूपी? सरकार ने प्रयास किए तेज

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular