Tuesday, July 2, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: यूपी में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज! आज से पछुआ...

UP Weather: यूपी में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज! आज से पछुआ हवा चलने के आसार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP Weather: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर बिगड़ गया है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार की शाम तक कमजोर रह गया। वायुमंडल के ऊपरी हिस्से में 290 की रफ्तार से पछुआ हवाएं चलना शुरू हो गई है। मौसम विभाग की माने तो इसके कराण तापमान में गिरावट आएगी। दिन में तो धूप निकली रहेगी लेकिन रात से सुबह तक तापमान में औसत तीन से 5 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है।

मौसम विभाग ने क्या कहा?

जब बारिश रुकी तो पुरवा का जोर कम हो गया। उत्तर-पश्चिमी हवा फिर चलने लगी। पश्चिम में के असर के कारण टेपे माहोर के इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है। अब से इन इलाकों से गुजरने वाली ठंडी हवाओं का असर रहेगा. अमोसी मौसम वेधशाला के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव कम होने के बाद मंगलवार से बारिश बंद हो जाएगी। वहीं, सोमवार से सुबह तक हल्की बारिश होती रही। रात साढ़े आठ बजे के बीच कुल 11 मिमी बारिश हुई।

आज भी हल्का कोहरा रहने के अनुमान

कल यानी सोमवार की सुबह भी गलन रही। जिसके कारण दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में आज भी हल्का कोहरा रहने के अनुमान है। दिन के समय आसमान खुल जाएगा और धूप निकलेगी। वहीं अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस के पास रह सकता है।

रविवार को इन इलाकों में हुई बारिश

रविवार सुबह अयोध्या समेत बाराबंकी, गोंडा, बरैची, शरबस्ती, रायबरली, सीतापुर और अंबेडकरनगर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी और तेज बारिश हुई। नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी अमरनाथ मिश्र ने बताया कि अगले 24 घंटे में हल्के से मध्यम बादल छाए रहेंगे। अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी।

ALSO READ:

UP Budget Session 2024 Live: आज उम्मीदों का बजट पेश करेगी योगी सरकार! जानें अपडेट 

Ramnagar News: हाथियों के झुंड ने कार में सवार टूरिस्टों पर किया हमला, ऐसे बची जान

Kanpur News: भीषण सड़क हादसा! नाले में गिरी गाड़ी, मौके पर 6 लोगों की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular