Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: गर्मी से मिलेगी राहत! यूपी के इन इलाकों में बारिश...

UP Weather: गर्मी से मिलेगी राहत! यूपी के इन इलाकों में बारिश और आंधी का अलर्ट

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),UP Weather: यूपी में अखिर प्री मानसून की एंट्री हो चुकी है। देर रात प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही कल रात प्रयागराज समेत कई  इलाकों में बारिश और आंधी आई। तेज बारिश के कारण लोगों में खुशी दिखी। इसके साथ ही लखीमपुर खीरी में आंधी-तूफान और बारिश के कारण महिला की दीवार गिरने से मृत्यु हो गई है।

कई जिलों में हुई झमाझम बारिश

मौसम विज्ञानियों ने 20 जून तक यूपी में प्री-मानसून की एंट्री का अनुमान लगाया था। हुआ भी यही, बुधवार देर रात से कई जिलों में बारिश शुरू हो गई। मेरठ, बरेली, गोंडा, बहराइच, अंबेडकरनगर समेत यूपी के कई जिलों में बारिश हुई। बारिश से मौसम बेहद सुहाना हो गया। मौसम विज्ञानियों की मानें तो आने वाले दो-चार दिनों में पूरे यूपी में तेज बारिश शुरू हो जाएगी। इस बार पिछले साल के मुकाबले 15 फीसदी से ज्यादा बारिश होने की संभावना है।

ALSO READ: UP Politics: ‘यूपी के दो लड़के…’ राहुल गांधी ने अखिलेश यादव को अपनी जन्मदिन की शुभकामनाओं का दिया जवाब

प्रदेश के लोगों को मिलेगी भीषण गर्मी से राहत

आपको बता दें कि यूपी के कई जिलों में लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं और तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। कानपुर, जहां लू की वजह से कई लोगों की मौत हो रही है। गर्मी के आते ही यूपी को गर्मी से राहत मिलेगी। साथ ही लू की वजह से मौतों का सिलसिला भी थमेगा।

ALSO READ: भारत की सबसे गहरी नदियां कौन सी है? देखें लिस्ट

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular