Tuesday, July 9, 2024
HomeEducationUPSSSC PET 2023: इस साल कितनी रहेगी कट ऑफ, जानें कितने...

UPSSSC PET 2023: इस साल कितनी रहेगी कट ऑफ, जानें कितने मार्क्स पर मिलेगा सर्टिफिकेट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UPSSSC PET 2023 Cut Off: उत्तर प्रदेश में ग्रुप सी और ग्रुप डी के योग्य युवा जो सरकारी नौकरी का लंबे अरसे से इंतार कर रहे हैं उनके लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की पीईटी परीक्षा दी थी। जिसमें लाखों उम्मीदवारों ने यूपी के 35 जिलों में यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 परीक्षा दी थी।

परीक्षा में शामिल उम्मीदवार

यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार UPSSSC PET 2023 कट ऑफ मार्क्स और रिजल्ट आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सरकारी नौकरी की परीक्षा संबंधी कोई भी डिटेल्स जारी होगी तो सबसे पहले इसकी ऑफिशियल वेबसाइट upsssc।gov।in पर आजाएगी।

उम्मीदवारों को सलाह

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह परीक्षा संबंधी कोई नोटिफिकेशन और अपडेट्स के लिए अपनी नजरे इस वेबसाइट पर रखे। इस परीक्षा में पास होने के लिए उम्मीदवारों को 40% से ज्यादा अंक हासिल करने होंगे। पीईटी सर्टिफिकेट मिलने के बाद ही सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते है।

 नेगेटिव मार्किंग

यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 परीक्षा में हर सही जवाब के बदले में 1 अंक मिलेगा। तो वहीं, हर गलत जवाब होने पर 0.25 अंक कटेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग की जाती है।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular