Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUttar Pradesh Weather: UP में होगी तेज बारिश, जानिए कब

Uttar Pradesh Weather: UP में होगी तेज बारिश, जानिए कब

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Uttar Pradesh Weather: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के कुछ स्थानों में अगले चार से पांच दिनों के दौरान बारिश की संभावना जताई है। गर्मी का भीषण प्रकोप अब भी जारी है, ऐसे में सब देखते है बारिश का रास्ता। IMD ने कुछ जगहों पर हीट अलर्ट और Rain अलर्ट जारी किया है। लू प्रकोप अब भी जारी है पर आइये जानते है कौन से राज्य में हो रही वर्षा।

कर्नाटक, गोवा और महराष्ट्र में होगी वर्षा

मौसम विभाग ने कहा है कि कर्नाटक के बचे हुए हिस्से में दक्षिण पश्चिम के आने वाले दिनों में, गोवा और महाराष्ट्र के दक्षिण हिस्से में पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा है कि पूर्वी भारत में अगले पांच दिनों के दौरान मध्यम वर्षा हो सकती है, वहीं मध्य प्रदेश के निकटवर्ती क्षेत्रों में मध्यम वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी भारत के मैदानी क्षेत्रों में शुक्रवार (7 जून) से कुछ स्थानों पर बारिश, तूफान और तूफान आने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: ये देखो, अब ‘भीख’ मांगने लगी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम

आईएमडी ने उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों पर 05 से 06 जून के दौरान प्रचंड तूफान आने की संभावना जताई है। (50-60 किलोमीटर प्रति घंटे) के साथ ओलावृष्टि की संभावना याद आती है। मौसम विभाग ने कहा है कि असम और मेघालय में 07 और 08 जून 2024 को भारी (64.5-115.5 बारिश) से लेकर बहुत भारी बारिश (115.5-204.4 बारिश) होने की संभावना है।

कुछ राज्यों में हीटवेव अब भी जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि असम और मेघालय में 07 और 08 जून 2024 को भारी (64.5-115.5 बारिश) से लेकर बहुत भारी बारिश (115.5-204.4 बारिश) होने की संभावना है। उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत के अलग-अलग हिस्सों में अगले 4-5 दिनों के दौरान कामाग्नि के साथ लू की स्थिति जारी रहने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड और ओडिशा के अलग-अलग स्थानों पर बुधवार (05 जून, 2024) को हीटवेव की स्थिति होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान बोला आप खुशकिस्मत, आपके पास मोदी है

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular