होम / यूपी में फिर से बदलेगा मौसम! झमाझम बारिश के साथ ओले गिरने की सम्भावना

यूपी में फिर से बदलेगा मौसम! झमाझम बारिश के साथ ओले गिरने की सम्भावना

• LAST UPDATED : February 29, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),UP Weather Update: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 29 फरवरी से ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब में 1 और 2 मार्च को ओले गिरे सकता है।लंबे समय तक कड़ाके की ठंड के बाद अब एक बार फिर गर्मी शुरू हो गई है। तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा है। इस बीच उत्तर भारत का मौसम एक बार फिर बदलने वाला है।

मौसम विभाग के मुताबिक UP Weather Update 

29 फरवरी की रात से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में भारी बारिश और बर्फबारी शुरू होने वाली है। इसके अलावा 1 मार्च से 3 मार्च तक उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश होगी। यूपी समेत उत्तर भारत में ओलावृष्टि और बारिश की संभावना है।

पिछले 24 घंटों में मौसम की बात करें तो उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी हुई। इसके अलावा पूर्वी और पश्चिमी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। वहीं, एमपी, छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा और झारखंड में ओले भी गिरे।

उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में…

मौसम विभाग के मुताबिक 29 फरवरी से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में और 1 मार्च से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश होगी। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के इलाकों में तूफान, बिजली गिरने और भारी बारिश की संभावना है। 1 और 2 मार्च को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश। वहीं, 1 मार्च को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। वहां भारी बारिश होने वाली है। 1 और 2 मार्च को उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी। वहीं, 2 मार्च को पंजाब में भी बारिश होगी। 1 और 2 मार्च को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब में ओले गिरेंगे, जबकि अलर्ट जारी किया गया है। 2 मार्च को राजस्थान, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ओलावृष्टि होगी। वहीं, 1 और 2 मार्च को उत्तर-पश्चिम भारत में तेज हवाएं भी चलने वाली हैं।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox