Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई बोर्ड परीक्षाएं, आसान पेपर देख...

Uttarakhand: कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई बोर्ड परीक्षाएं, आसान पेपर देख खिले छात्र-छात्राओं के चेहरे

- Advertisement -

(Board exams started amid tight security): 16 मार्च गुरुवार से उत्तराखंड (Uttarakhand) बोर्ड की परीक्षाएं (board exams) शुरू हो गई है।

  • छात्र-छात्राओं में दिखा जोश
  • हिंदी का था पहला पेपर
  • आसान पेपर देख खिले चेहरे
  • परीक्षा प्रभारी ने दी जानकारी

छात्र-छात्राओं में दिखा जोश

उत्तराखंड में 16 मार्च गुरुवार से उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गई है। परीक्षा को लेकर छात्र-छात्राओं में काफी जोश नजर आया। परीक्षा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए प्रशासन के द्वारा सभी परीक्षा केंद्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

हिंदी का था पहला पेपर

वही परीक्षा के पहले दिन इंटरमीडिएट की हिंदी का पेपर था। पहली बार बोर्ड परीक्षा दे रहे इंटरमीडिएट के छात्र छात्राओं ने बताया कि कोबिड के कारण वे हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा नहीं दे पाए यह उनका पहला बोर्ड है।

आसान पेपर देख खिले चेहरे

छात्र-छात्राओं को बोर्ड परीक्षा को लेकर मन में थोड़ा डर भी है। लेकिन उन्होंने काफी मेहनत की है। छात्र-छात्राओं ने कहा हिंदी का पेपर काफी अच्छा आया था। वहीं हिंदी का पेपर अच्छा होने से छात्र-छात्राएं काफी खुश नजर आए।

परीक्षा प्रभारी ने दी जानकारी

वही जीआईसी लोहाघाट के परीक्षा प्रभारी श्याम दत्त चौबे ने बताया कि आज 10:00 बजे से बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो चुकी है। बोर्ड परीक्षाओं को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न करवाया जा रहा है।

प्रशासन के द्वारा परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू करने के साथ-साथ पीएससी व ग्राम प्रहरीयों को सुरक्षा ड्यूटी में तैनात किया गया है। परीक्षाओं को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाया जाएगा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular