Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: सीएम धामी ने महिलाओं को दिया तोफा, राज्य सरकार की नौकरियों...

Uttarakhand: सीएम धामी ने महिलाओं को दिया तोफा, राज्य सरकार की नौकरियों में 30% आरक्षण की शुरूआत

- Advertisement -

(CM Dhami gave a gift to women, started 30% reservation in state government jobs): उत्तरांखंड (Uttarakhand) के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि “महिलाओं के सशक्त होने से विकसित समाज की नींव पड़ती है।”

  • महिलाओं के लिए नौकरियों में 30% आरक्षण की शुरूआत
  • बीजेपी महिला मोर्चा ने किया कार्यक्रम का आयोजन
  • पीएम की तारीफ में कहा कि
  • धामी के नेतृत्व में बढ़ा महिलाओं का सम्मान
  • चलाई जा रही विभिन योजना
महिलाओं के लिए नौकरियों में 30% आरक्षण की शुरूआत

सीएम धामी ने कहा कि “राज्य सरकार की नौकरियों में 30% आरक्षण की शुरूआत महिला शक्ति निर्माण की दिशा में उठाए गए कदमों में से एक है…महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों का विश्वास तोड़ा जाना चाहिए।”

बीजेपी महिला मोर्चा ने किया कार्यक्रम का आयोजन

बीजेपी महिला मोर्चा की ओर से सीएम धामी के सम्मान के लिए सरकारी नौकरियों में महिलाओं को ’30’ फीसदी आरक्षण देने के लिए एक समारोह आयोजित किया गया था।

इस समारोह के दौरान सीएम धामी ने अपने सम्बोधन में कहा कि “कोई भी राज्य व समाज तभी विकसित हो सकता है, जब हमारी मातृशक्ति सशक्त हो।”

पीएम की तारीफ में कहा कि

सीएम ने कहा कि महिलाओं को नौकरी में 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण को बनाए रखने के लिए प्रदेश सरकार ने लगातार प्रयास किए गए। महिला सशक्तीकरण की दिशा में राज्य सरकार ठोस कदम उठा रही है। आगे कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की बेटियों को आगे बढ़ाने का कार्य हो रहा है।

धामी के नेतृत्व में मिल रहा महिलाओं को सम्मान

महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सीएम धामी के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में महिलाओं को सामान मिल रहा है। और साथ ही स्वाभिमान भी बढ़ा रहा है।

उन्होंने कहा कि “सरकार के द्वारा महिलाओं को पंचायतों से लेकर नौकरियों में आरक्षण देकर उन्हें मुख्य धार ऐप के तहत पढ़ें जोड़ने का कार्य हो रहा है।

चलाई जा रही कई योजनाएं

उन्होंने कहा कि महिलाओ के लिए प्रदेश में मुख्यमंत्री नारी सशक्तिकरण योजना, मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना, मुख्यमंत्री आंचल अमृत योजना और पोषण अभियान जैसी योजनाएं चलाई जा रही हैं।

साथ ही तीलू रौतेली पुरस्कार योजना व नंदा गौरा योजना के तहत मिलने वाली प्रोत्साहन राशि को भी बढ़ाया गया है।

also read- होली के रंग में रंगा मथुरा, नंदगांव इलाके में मना “लठमार होली” का जश्न

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular