Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsUttarakhand Crime: इंस्टाग्राम पर दोस्ती, फिर प्यार ,शादी तक पहुंची बात तो...

Uttarakhand Crime: इंस्टाग्राम पर दोस्ती, फिर प्यार ,शादी तक पहुंची बात तो धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), देहरादून “ Uttarakhand Crime ” : उत्तराखंड में इन दिनों लव जिहाद के मामले खुल के सामने आ रहे हैं। बता दें, कुछ दिन पहले कुमाऊं गेट हल्द्वानी उसके बाद देहरादून और एक बार फिर राजधानी दून से मामला सामने आया है।

आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर लिया

राजधानी दून से लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। जहां, पर एक धर्म विशेष के युवक ने दूसरे धर्म की युवती को पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया।फिर युवती से शादी के लिए उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया। इन सब का जब युवती ने विरोध किया तो उसे अपराधी ने जान से मारने की धमकी दी।जिसके बाद युवती के पिता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ उत्तराखंड धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम-2018 और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

खुद का गोवा में होटल बताया

मामले में कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर संजय कुमार ने बताया कि आरोपी फैजान निवासी मेंहूवाला खालसा की इंस्टाग्राम के माध्यम से राजस्थान की एक युवती से दोस्ती हुई।दोनों की दोस्ती प्यार में बदली।जिसके बाद युवती के पिता ने आरोप लगाया है कि युवक ने खुद को हिंदू बताया।जिस पर उसने कहा कि उसका खुद का गोवा में होटल है। जिस पर उसकी पुत्री ने युवक से शादी करने की इच्छा जताई।

मजदूरी करता है युवक

जब पीड़ित युवती के पिता अपनी पुत्री को लेकर युवक के मेंहूवाला खालसा स्थित घर देखने पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। जहां उन्हें पता चला कि आरोपी एक गैर हिंदू है। उसने यह बात भी उन लोगों से छिपाई कि वह केरल में मजदूरी करता है। उसने खुद को इंटर पास बताया था, जबकि वह हाईस्कूल फेल है।

देहरादून में पहले भी लव जिहाद का मामला

इससे पहले भी राजधानी देहरादून से लव जिहाद का एक मामला सामने आया था। जहां आरोपी युवक ने नाम बदल कर पहले दोस्ती की और फिर शादी का झांसा देकर युवती के साथ शाररिक संबन्ध बनाये। उसके बाद युवती का आप्पति जनक वीडियो बनाकर युवती को ब्लैकमेल कर करीब 5 लाख रूपये भी ले चुका था। जिसकी तहरीर पर कोतवाली शहर में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

हल्द्वानी में भी निकला ऐसा मामला

हल्द्वानी में भी लव जिहाद का मामला सामने आया था। जहां, युवक पर नाम बदलकर लड़की को फंसाने का आरोप लगा था। लड़के ने अपनी पहचान उजागर होने के बाद लड़की को फंसाने का प्रयास किया। तस्वीर, वीडियो वायरल करने की भी धमकी दी। लेकिन, स्थानीय लोगों और हिंदूवादी संगठनों तक बात पहुंची और आरोपी लड़के की साजिश का पर्दाफाश हो गया। मामला हल्द्वानी के मुखानी थाना क्षेत्र का था। मुस्लिम युवक ने दो सालों तक लड़की से अपनी पहचान छुपाकर प्रेम का नाटक किया। बात शादी तक पहुंच गई। इसी दौरान लड़की को उसकी हकीकत का पता चला।

Also Read:Hemkund Sahib Yatra: दुर्भाग्यपूर्ण घटना! हेमकुंड यात्रा में 1 हफ्ते में दो मौत, होटल में मृत मिला श्रद्धालु

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular