Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand : माफियाओं के खिलाफ ‘ज़ीरो टॉलरेंस’ की नीति पर काम कर...

Uttarakhand : माफियाओं के खिलाफ ‘ज़ीरो टॉलरेंस’ की नीति पर काम कर रही सरकार: सीएम धामी

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि "हमारी सरकार नकल माफियाओं के खिलाफ ‘ज़ीरो टॉलरेंस’ की नीति को अपनाकर कार्यरत है, नकल में जो भी संलिप्त पाया जाएगा उसके विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -

Uttarakhand: पिछले कई परीक्षाओं में हुई धांधली पर सरकार सख्त है। सीएम धामी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था जो भी जांच में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने पिछले समय में हुई परीक्षाओं में धांधली को लेकर एसआईटी को जांच सौंपी है। वहीं कई परीक्षा में धांधली करने वालों पर जांच टीम नें शिकंजा कसा है। इन दिनों प्रदेश में यूकेएसएसएससी की परीक्षाओं की जांच चल रही है। वहीं इस मामले में 50 से अधिक अभियुक्त गिरफ्तार किए गए हैं। सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि कोई परीक्षा माफिया यदि ऐसे मामले में संलिप्त पाया जाता है तो उसे किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा।

सीएम धामी ने क्या कहा

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि “हमारी सरकार नकल माफियाओं के खिलाफ ‘ज़ीरो टॉलरेंस’ की नीति को अपनाकर कार्यरत है, नकल में जो भी संलिप्त पाया जाएगा उसके विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश के युवाओं के साथ किसी भी प्रकार से अन्याय न हो इसके लिए पूर्ण पारदर्शिता के साथ परीक्षाओं का आयोजन सुनिश्चित किया जाएगा। हाल ही में कुछ परीक्षाओं को लेकर शिकायतें मिली थीं। प्रारंभिक जांच की गई, जिसमें गड़बड़ी की पुष्टि हुई। सख्त कार्रवाई की जाएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।”

नकल माफियाओं पर हो रही कार्रवाई

जानकारी हो कि सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर एसआईटी हरिद्वार की जांच के बाद एई/जेई परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में कनखल थाना में 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हाल ही में हुए एई/जेई परीक्षा प्रदेश के कुछ स्थानों पर पेपर लीक की खबर सामने आई थी। ऐसे में इस मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- MEERUT CRIME NEWS: मेरठ में नकली प्रोटीन बनाने वाली फैक्टरी का भंडाफोड़, लाखों का प्रोटीन बरामद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular