Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand Holi 2023: अल्मोड़ा के हर मोहल्ले में महिला होली की धूम,...

Uttarakhand Holi 2023: अल्मोड़ा के हर मोहल्ले में महिला होली की धूम, महिलाओं ने झोड़ा चांचरी के साथ की होली की शुरुआत

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Women’s Holi celebrated in every locality of Almora) कुमाऊँ के अल्मोड़ा जिले में इन दिनों महिला होली की धूम मची हुई है। होली गायन के कार्यक्रमो के साथ महिलाएं विरासत को बचाने का भी कार्य कर रहीं।

खबर में खास:-

  • कुमाऊँ के अल्मोड़ा जिले में इन दिनों महिला होली की धूम

  • महिलाओं द्वारा झोड़ा चांचरी का भी आयोजन किया गया

  • कार्यक्रमो के साथ महिलाएं विरासत को बचाने का भी कार्य कर रही

 

महिलाओं द्वारा झोड़ा चांचरी का भी आयोजन

रंगों का मशहूर त्यौहार होली महज दो दिन बाद है। होली त्यौहार आते ही पूरे भारत मे रंग जमने लगता है। वहीं, अगर बात उत्तराखंड की करें तो कुमाऊँ के अल्मोड़ा में हर मोहल्ले में महिला होली की धूम मची हुई है। जहां नगर के हर मोहल्ले में होली गायन के कार्यक्रमो के साथ महिलाओं द्वारा झोड़ा चांचरी का भी आयोजन किया जा रहा है। महिलाएं होली का पूरा आंनद लेते हुए अपनी विरासत बचाने के लिए काम कर रही हैं।

विरासत बचाने के लिए हर एक को आगे आना चाहिए

होलियार महिलाओं ने बताया कि होली हमारी एक परंपरागत संस्क्रति है। जिसको हम लोग बड़े धूम व उत्त्साह के साथ मनाते हैं।अल्मोड़ा में हर मोहल्ले में महिलाएं होली गायन करती है और उसके साथ ही झोड़े चांचरी जैसी अपनी पुरानी संस्क्रति को भी गाती हैं। उनका कहना है कि आज के इस दौर में अपनी विरासत बचाने के लिए हर एक को आगे आना चाहिए।

Also Read: Char Dham Yatra: केंद्रीय मंत्री गडकरी की बड़ी घोषणा! अब देहरादून से दिल्ली दूर नहीं, दो घंटे में तय होगा सफर

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular