Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: गर्मी में सताएगी महंगाई की मार, प्रदेश में एक अप्रैल से...

Uttarakhand: गर्मी में सताएगी महंगाई की मार, प्रदेश में एक अप्रैल से महंगी होने जा रही बिजली दरें

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Inflation will haunt in summer) उत्तराखंड में एक अप्रैल से प्रदेश में बिजली दरों में 12 फीसदी तक बढ़ोतरी हो सकती है। विद्युत नियामक आयोग ने इस पर अपनी मुहर लगा दी है। आयोग ने इन सभी प्रस्तावों पर हितधारकों और तीनों ऊर्जा निगमों की बातें सुनीं। जिसके बाद यह फैसला लिया गया।

खबर में खास:-

  • एक अप्रैल से प्रदेश में बिजली दरों में 12 फीसदी तक बढ़ोतरी
  • उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने इस पर अपनी मुहर लगा दी
  • 23 मार्च को ही नई दरें जारी करने जा रहा आयोग

बिजली दरों में 12 फीसदी तक बढ़ोतरी

उत्तराखंड में बिजली उपभोक्ताओं को जल्द ही झटका लग सकता है। बता दें, एक अप्रैल से प्रदेश में बिजली दरों में 12 फीसदी तक बढ़ोतरी हो सकती है। जिसे लेेकर उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने इस पर अपनी मुहर लगा दी है। बताते चलें, आयोग 23 मार्च को बढ़ी हुई दरें जारी कर सकता है।

बोर्ड ने बैठक कर सभी के प्रस्तावों पर मंथन किया

यूपीसीएल इस साल नियामक आयोग के सामने बिजली दरों में 16.96 प्रतिशत, यूजेवीएनएल ने करीब 2.43 प्रतिशत, और पिटकुल ने 9.27 प्रतिशत बढ़ोतरी को लेकर अपना प्रस्ताव नियामक आयोग के समक्ष रखा था। जिसके चलते आयोग ने इन सभी प्रस्तावों पर हितधारकों और तीनों ऊर्जा निगमों की बातें सुनीं। बोर्ड ने बैठक कर सभी के प्रस्तावों पर मंथन किया । खबरों के मुताबिक, यूपीसीएल के टैरिफ में तकरीबन 12 फीसदी तक की बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया है।

23 मार्च को ही नई दरें जारी करने जा रहा आयोग

फिलहाल अभी तक इसकी कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बताते चलें, नियामक आयोग 23 मार्च को ही नई दरें जारी करने जा रहा है। जिसके चलते यह प्रदेश में एक अप्रैल से लागू हो जाएंगी। वहीं, इस बार नए टैरिफ में कुछ राहत मिल सकती है। नियामक आयोग की बैठक में टैरिफ को लेकर चर्चा हुई । जिसके चलते अभी कोई फाइनल ऑर्डर जारी नहीं हुआ है।

Also Read: VikasNagar News: चकराता पहुंचे द ग्रेट खली, महासू देवता का लिया आशीर्वाद

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular