Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand Land Jihad: लैड जिहाद पर सरकार का एक्शन, नैनीताल में धव्सत...

Uttarakhand Land Jihad: लैड जिहाद पर सरकार का एक्शन, नैनीताल में धव्सत की मंजारे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Land Jihad (उत्तराखंड लैड जिहद): उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से लगातार ‘मिशन लैड जिहाद’ जारी है। जिसके तहत गैर कानूनी रूप से वनें मजार के ऊपर कार्यवाही की जा रही है। अब सरकार इस पर एक्शन में आ गई है। बीते दिन वन विभाग ने अयारपाटा में बनी मजार को ध्वस्त कर दिया।

सरकारी भूमि पर यहां सैयद बाबा की मजार बनी थी, जिसे हटाने के लिए सरकार व वन विभाग ने नोटीस जारी किया था, अब इसी पर कर्यवाई की गई है। इसके साथ ही नैनीताल में  सरकारी जमीन पर कब्जा किए गए 128 अतिक्रमणकारियों को प्रशासन ने नोटिस जारी किया है।

सरकार ने अतिक्रमणकारियों को भेजा नोटिस

सराकार की ओर से जारी नोटीस में कहा गया है कि 15 दिनों के अन्दर वो साक्ष्य जिला प्रशासन के सामने रखें नहीं तो वे जमीन खाली कर दे। बताते चलें कि नैनीताल की शत्रु सम्पत्ति की जमीन पर बाहरी लोगों ने कब्जा किया है, लेकिन अब इन पर स्थानिय सरकार व प्रशासन एक्शन में आ गऐ है।

लैड जिहाद पर एसडीएम ने कही ये बात

नैनीताल एसडीएम ने बताया कि नैनीताल नगर निगम में शत्रु संपत्ति है, जिसका राजस्व विभाग द्वारा सर्वे करवाया गया था। उस जमीन पर अवैध कब्ज़ा किया गया है। इसके तहत 128 अतिक्रमणकारियों को प्रशासन ने नोटिस जारी किया है। उनसे अपने घर और मकानों के दस्तावेज मुहैया करवाने के लिए कहा गया है। अगर वे अपनें जमीन का दस्तावेज नही दिखाते तो ध्वस्तीकरण की कार्रवाई होगी।

ALSO READ: Uttarakhand News: प्रदेश में बिजली प्रोजेक्ट होगा महंगा, आयोग ने रखा प्रस्ताव, 13 जुन को होनी है सुनवाई

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular