Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई! कई वाहन जब्त,...

Uttarakhand News: अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई! कई वाहन जब्त, जानें खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Uttarakhand News: मसूरी प्रशासन द्वारा मसूरी माल रोड पर सड़क किनारे खड़े वाहन और सड़कों पर किए गए अतिक्रमण को हटाये जाने को लेकर कार्यवाही षुरू कर दी है। शनिवार को नायब तहसीलदार विनोद तिवारी के नेतृत्व में पुलिस और नगर पालिका प्रशासन की मदद से सड़क किनारे खड़े वाहनों पर कार्रवाई करते हुए कई वाहनों को जब्त किया गया वहीं कई को चेतावनी देकर छोड़ा गया।

इस मौके पर मसूरी अपर माल रोड दर्पण होटल के सामने अवैध रूप से संचालित हो रही पार्किंग को भी बंद कराया गया वहीं पार्किंग संचालक को हिदायत दी गई कि वह अनाधिकृत रूप से पार्किंग का संचालन ना करें अन्यथा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दो पहिया वाहनों की पार्किग आरक्षित

नायब तहसीलदार विनोद तिवारी ने बताया की एसडीएम मसूरी के निर्देषों के बाद अपर माल रोड दर्पण होटल के सामने स्थानीय लोगों के दो पहिया वाहनों की पार्किग के लिये आरक्षित किया गया है। वहां पर किसी प्रकार के चार पहिया वाहन खड़े नहीं किए जाएंगे।

वहीं पूर्व में दर्पण होटल के सामने नगर पालिका द्वारा संचालित की जा रही पार्किंग को भी रद्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मसूरी माल रोड को नो व्हीकल जोन मनाया जाना है। जिसको लेकर माल रोड पर सड़क किनारे कोई भी वाहनों को खड़ा करने की अनुमति नहीं है। जो लोग वाहन खड़ा कर रहे हैं। उनके चालान किए जा रहे हैं वह वाहन भी जब्त की जा रही है। वहीं सड़क पर दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण कर सामान लगाया जा रहा है जिसको हटाया गया है।

अतिक्रमण करते हुए पाए जाने पर होगी कार्रवाई  

उन्होने कहा कि अगर कोई भी दुकानदार सड़क पर समान या अतिक्रमण करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। नायब तहसीलदार ने बताया कि मसूरी माल रोड को व्यवस्थित किया जाने को लेकर एसडीएम मसूरी द्वारा कड़े कदम उठाए गए हैं।

जिसके तहत शाम 5 बजे से रात्रि 9 बजे तक माल रोड पर किसी भी प्रकार के वाहनों की चलने की अनुमति नहीं है। वही माल रोड पर किसी प्रकार के वाहनों को पार्क नहीं किया जाएगा और दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को भी हटवाया जाएगा। जिसके तहत कार्रवाई की जा रही है और यह कार्रवाई लगातार चलती रहेगी। उन्होंने कहा बिना जनसहभागिता  के कोई भी योजना सफल नहीं होती है। ऐसे में माल रोड को सुव्यवस्थित और सुंदर बनाए जाने को लेकर जनसहभागिता जरूरी है इसको लेकर लगातार स्थानीय प्रशासन लोगों से अपील कर रहा है।

ALSO READ:

Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में अतिथियों को मिलेगा तोहफा, PM मोदी को दिया जाएगा ये खास उपहार 

Ram Mandir: मॉरीशस सरकार का बड़ा फैसला! 22 जनवरी को हिंदू कर्मचारियों को मिलेगा 2 घंटे का अवकाश

Ram Mandir Inauguration: BJP नेता मुख्तार अब्बास नकवी को मिला प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण, बोले- सौभाग्यशाली गवाह बनने का निमंत्रण

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular