Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: उत्तराखंड में डेंगू के बाद आई फ्लू ने पसारें अपने...

Uttarakhand News: उत्तराखंड में डेंगू के बाद आई फ्लू ने पसारें अपने पैर, मरीज ना हो व्याकुल, मानें डॉक्टर की ये सलाह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand News: उत्तराखंड में अब डेंगू के बाद आई फ्लू का संक्रमण तेजी से फैल रहा हैं। अस्पतालों के ओपीडी में लगातार आई फ्लू के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं अब तक चार जिलों में 102 डेंगू के मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें देहरादून जिले में सबसे ज्यादा 94 मरीजों की पुष्टी हुई है। स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड में डेंगू के कुल 102 मामले मिले हैं। देहरादून में 94, नैनीताल में चार, पौड़ी में 2 व हरिद्वार जिले में 1 मामला सामने आया है। डेंगू रोकथाम के लिए शासन स्तर से सभी जिलों में पहले ही दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं।

प्रदेश में तेजी से पैर पसार रहा आई फ्लू

जिसमें डेंगू के गंभीर लक्षण वाले मरीजों की अस्पतालों में अलग से आईसोलेशन वार्ड, मरीज के आसपास 50 घरों में स्क्रीनिंग, एलाइजा जांच, फॉगिंग और जन जागरूकता के लिए अभियान चलाने को कहा गया। वहीं, प्रदेश में अब आई फ्लू ने भी तेजी से पैर पसारना शुरु कर दिए हैं।

 बढ़ते आई फ्लू पर क्या बोले डॉ.?

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. विनीता ने कहा कि बरसात के मौसम में आई फ्लू के  बेहद मामले आ रहे हैं। इससे मरीजों को घबराने की जरूरत नहीं है। संक्रमण से बचने के लिए सावधानी और साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना होगा। आई फ्लू मरीजों को उपचार के लिए सभी जिलों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand Cabinet Meeting: तीन अगस्त को होगी उत्तराखंड में मंत्रिमंडल की बैठक, पहले 24 जुलाई को होनी थी प्रस्तावित

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular