Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionUttarakhand News: बे- मौसम बरसात से नुकसान पर CM धामी ने अधिकारियों...

Uttarakhand News: बे- मौसम बरसात से नुकसान पर CM धामी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (CM Dhami gave instructions to officials on loss) प्रदेश में 3 दिनों से हो रही बारिश और बर्फबारी के चलते सीएम धामी ने शुक्रवार को राज्य आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया। इसके साथ ही सरकार की तरफ से किसानों को हर संभव मदद भी देने का आश्वासन दिया है।

खबर में खास:-

  • 3 दिनों से हो रही बारिश के चलते राज्य में नुकसान
  • आपदा विभाग इसका आकलन कर रहा
  • ऊंचाई वाले इलाकों में हो रही बर्फबारी

3 दिनों से हो रही बारिश के चलते राज्य में नुकसान

पिछले 3 दिनों से हो रही बारिश और बर्फबारी के चलते राज्य में होने वाले नुकसान और ताजा स्थिति जानने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार की रात राज्य आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम पहुंचे। जहां उन्होंने बारिश से हुए नुकसान का जायजा लिया।

आपदा विभाग इसका आकलन कर रहा

बता दें, मुख्यमंत्री ने कहा कि बारिश के चलते राज्य में किसानों को काफी नुकसान हुआ है जिसके लिए प्रशासन की टीमों को नुकसान का आकलन करने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि फसलों को हुए नुकसान को लेकर विभाग और राज्य आपदा नियंत्रण विभाग इसका आकलन कर रहा है। जिसके बाद राज्य सरकार की तरफ से किसानों को हर संभव मदद दी जाएगी।

ऊंचाई वाले इलाकों में हो रही बर्फबारी

वहीं, चारधाम यात्रा से ठीक पहले प्रदेश में ऊंचाई वाले इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण केदारनाथ में रास्ते से बर्फ हटाने के कार्य में दिक्कतें आ रही हैं। जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि एक-दो दिन बारिश और बर्फबारी के बाद प्रदेश में मौसम साफ रहने वाला है ऐसे में यात्रा के लिए भी अभी 20 दिन का वक्त बचा हुआ है। सरकार आने वाले श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था बनाने में जुटी हुई है।

Also Read: Dehradun News: CM धामी ने PM मोदी का जताया आभार, बोले- केंद्र सरकार ने 182 करोड़ की योजनाओं को दी स्वीकृति

 

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular