Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatUttarakhand News : सीएम धामी ने पर्वतीय क्षेत्रों में बनाए गए 55...

Uttarakhand News : सीएम धामी ने पर्वतीय क्षेत्रों में बनाए गए 55 पुलों का किया वर्चुअल लोकार्पण, 232 गांव का बदलेगा चित्र

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Uttarakhand News उत्तराखंड :Uttarakhand  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को हेस्को और आईसीआईसीआई फाउण्डेशन के सहयोग से पर्वतीय क्षेत्रों में बनाए गए 55 पुलों का वर्चुअल लोकार्पण किया।

232 गांव के लोगों को मिलेगा निजात

बता दे, पर्वतीय क्षेत्रों में इन पुलों के बन जाने से करीब 232 गांव के लोगों को रोजाना स्कूल, बाजार और अन्य किसी काम से गांव से बाहर जाने के लिए उफनती नदियों को पार करने से निजात मिलेगी।

साथ ही दर्शन उत्तराखंड की विषम भौगोलिक परिस्थितियों में परिवर्तित क्षेत्रों में कई गांव ऐसे भी हैं, जिनमें गांव के लोग रोजाना अपनी जान जोखिम में डालकर उफनती नदियों को पार करके अपने कामकाज निपटाते है।

ICICI फाउंडेशन के सहयोग से बनेगा पुल

उत्तराखंड के गांव के लोगों के लिए यह चुनौतियां बरसात के दिनों में और भी ज्यादा खतरनाक बन जाती है।

लेकिन हेस्को और ICICI फाउंडेशन के सहयोग से इन पर्वतीय क्षेत्रों में 55 पुलों का निर्माण किया गया है। जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया।

पर्यावरण की दृष्टि से होगा बडा निर्माण

इस मौके पर आईसीआईसीआई फाउंडेशन के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर अनुज अग्रवाल ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में कई बार ऐसी तस्वीरें सामने आती है जिसमें छोटे – छोटे बच्चे उफनती नदियों को पार करते हैं।

जहां पर्यावरण की दृष्टि से बड़े निर्माण करना भी संभव नहीं है।ऐसे में आईसीआईसीआई फाउंडेशन और हेसको ने मिलकर परवर्ती क्षेत्र के लोगों का जीवन आसान बनाने के लिए कुछ पुलों का निर्माण किया है।

जिसको मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज आम लोगों को सौंप दिया। उन्होंने कहा कि फाउंडेशन को पूरी उम्मीद है कि इन पुलों के निर्माण से स्थानीय लोगों का जीवन जरूर आसान होगा।

Also Read – सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने शहर में काम का लिया जायजा, 9 फर्मों पर लगाया 45 लाख का जुर्माना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular