Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionUttarakhand News: भर्ती घोटाले मामले में CM धामी का बड़ा फैसला, राज्य...

Uttarakhand News: भर्ती घोटाले मामले में CM धामी का बड़ा फैसला, राज्य में अब सभी परीक्षाएं पूरी तरह से पारदर्शी होंगी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (CM Dhami’s big decision in recruitment scam case) उत्तराखंड में भर्ती परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर धांधली के बाद धामी सरकार ने मेहनती युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रदेश में सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया है।

खबर में खास:-

  • बड़े पैमाने पर धांधली के बाद धामी सरकार का युवाओं को तोहफा
  • प्रदेश में सख्त नकल विरोधी कानून लागू
  • अब परीक्षाएं पूरी तरह से पारदर्शी होंगी

प्रदेश में सख्त नकल विरोधी कानून लागू

प्रदेश में लंबे समय से चल रहे भर्ती परीक्षाओं में धांधली पर युवा काफी हतास है। जिसके चलते उत्तराखंड में भर्ती परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर धांधली सामने आने के बाद राज्य सरकार द्वारा एक बड़ा फैसला लिया गया है।बता दें, धामी सरकार ने मेहनती युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रदेश में सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया है। इसके साथ ही आयोग द्वारा नकल माफिया की मदद से परीक्षा देने वाले 184 लोगों को 5 साल के लिए प्रतिबंधित भी कर दिया है। बता दें, सरकार के इस फैसले के बाद से प्रदेश में नकल माफिया पर नकेल कसने के लिए एसआईटी(SIT) और एसटीएफ(STF) दोनों मिलकर जांच भी कर रही है।

अब परीक्षाएं पूरी तरह से पारदर्शी होंगी

वहीं, हाल ही में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग(Public Service Commission) की परीक्षाओं को लेकर लोक सेवा आयोग को बची हुई परीक्षा का जिम्मा दिया गया था। जहां पर पटवारी लेखपाल और वन आरक्षी भर्तियों की परीक्षा भी कराई जा चुकी है। बता दें, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा लोक सेवा आयोग और उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को जल्द से जल्द बाकी परीक्षाओं के कैलेंडर जारी करने के लिए कहा गया हैं।उन्होंने कहा कि राज्य की सरकार प्रदेश के युवाओं को भरोसा दिलाती हैं कि प्रदेश में आने वाली सभी परीक्षा पूरी तरह से पारदर्शी होंगी। इसके साथ ही सरकार ने सख्त नकल विरोधी कानून भी लागू किया है।

Also Read: Char Dham Yatra: चार धाम यात्रा को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर, अब मनचाहा किराया वसूलने वालोें पर सख्त कार्यवाही

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular