Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUttarakhand News: 4 अक्टूबर को उद्योग समूहों को लुभाने की कोशिश, दिल्ली...

Uttarakhand News: 4 अक्टूबर को उद्योग समूहों को लुभाने की कोशिश, दिल्ली में होगा रोड शो, जानें पूरी खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Global Investor Summit:  उत्तराखंड में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 करने की कवायद में जुटी राज्य सरकार तेजी से इसकी तैयारियां कर रही हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इन्वेस्टर समेत को लेकर दिल्ली और विदेश से निवेश लाने के लिए लंदन का दौरा कर चुके हैं। अब तक विदेशी दौरे पर मुख्यमंत्री ने कई बड़े उद्योग समूहों के साथ 12500 करोड़ रुपए के करार किए हैं। यही नहीं राज्य सरकार विदेश से निवेश को बढ़ाने के लिए इस महीने दो और विदेशी दौरे करने जा रही है।

सीएम करेंगे सिंगापुर, ताइवान और दुबई के बड़े उद्योग घरानों से मुलाकात

जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सिंगापुर, ताइवान और दुबई के बड़े उद्योग घरानों से मुलाकात करेंगे। जबकि 4 अक्टूबर को दिल्ली में एक बार फिर उद्योगों को लुभाने के लिए एक रोड शो किया जाएगा। राज्य सरकार ने उत्तराखंड में निवेश के लिए ढाई लाख करोड़ का लक्ष्य रखा है।

धरातल पर अपनी स्थिति मजबूत करने में जुटी सरकार

जिसके लिए देश और विदेश के कई बड़े उद्योग समूहों के साथ करार भी किया जा रहे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि 8 और 9 दिसंबर को होने वाले इन्वेस्टर समिट के लिए राज्य सरकार के प्रतिनिधि मंडल देश और विदेश का दौरा कर्ज कर रहे हैं। सरकार की कोशिश है कि इन्वेस्टर समिट से पहले धरातल पर अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया जाए।

ALSO READ: 

Uttarakhand Weather Update: प्रदेश में मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट, इन जिलों में हो सकती है बारिश, जानें कब होगी मानसून की विदाई

Gandhi Jayanti 2023: सीएम धामी और राज्यपल ने किया महात्मा गांधी को नमन, स्वच्छता अभियान पर कहीं ये बात 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular