Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: जोशीमठ में लगातार दो दिन से हो रही बारिश को...

Uttarakhand News: जोशीमठ में लगातार दो दिन से हो रही बारिश को लेकर सरकार गंभीर, मुख्यमंत्री धामी खुद कर रहे मामले की निगरानी

- Advertisement -

Uttarakhand News: उत्तराखंड के जोशीमठ आपदा(Joshimath Disaster) को लेकर राज्य सरकार लगातार बैठक कर रही है। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग भी पहले दिल से जोशीमठ पर नज़र बनाए हुए हैं। पिछले 2 दिन से प्रदेश में हो रही लगातार बारिश के कारण सरकार जोशीमठ समेत पूरे प्रदेश के हालातों पर नजर बनाए हुए हैं। खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रदेश में हो रही 2 दिन से लगातार बारिश की स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्य आपदा कंट्रोल रूम में निरीक्षण के लिए पहुंचे।

जोशीमठ को लेकर सरकार काफी गंभीर- सीएम धामी

जहां मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के कारण ताजा स्थिति की जानकारी ली। वहीं आपदा कंट्रोल रूम में मौजूद अधिकारियों को कुछ जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। जोशीमठ को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि जोशीमठ को लेकर सरकार काफी गंभीर है और समय-समय पर जोशीमठ को लेकर बैठे के भी करती है। उन्होंने कहा कि चार धाम यात्रा की दृष्टि से जोशीमठ बहुत ही अहम पड़ाव है। जहां यात्रा शुरू होने से पहले सभी रास्तों को दुरुस्त करना सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस साल भी चार धाम यात्रा में श्रद्धालुओं की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर होगी क्योंकि आज तक यात्रा के लिए 8 लाख से ज्यादा श्रद्धालु अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं।

चार धाम यात्रा में स्वास्थ्य सेवाओं में सहयोग करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मांगा गया सहयोग-मुख्यमंत्री

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चार धाम यात्रा की तैयारियों को लेकर कहा कि राज्य सरकार चार धाम यात्रा की तैयारियों को लेकर भी समीक्षा बैठक कर रही है। प्रदेश में यह पहला मौका है। जब चार धाम यात्रा(Char Dham Yatra) की तैयारियां जनवरी माह से शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया(Union Health Minister Mansukh Mandaviya) से राज्य सरकार ने चार धाम यात्रा में स्वास्थ्य सेवाओं में सहयोग करने के लिए आग्रह किया है। जिस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भारत सरकार की तरफ से हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है।

School Chalo Campaign-2023: CM योगी आज को लखनऊ में स्कूल चलो अभियान-2023 व संचारी रोग नियंत्रण के प्रथम चरण का करेंगे शुभारम्भ

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular