Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: लक्सर बिजली घर पर सैकड़ों ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू,...

Uttarakhand News: लक्सर बिजली घर पर सैकड़ों ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू, बिजली विभाग पर 2 गांवों को आपस में भिड़ाने का आरोप

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand News: लक्सर के बिजली घर पर भारूवाला गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने एकजुट होकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। धरने पर अड़े ग्रामीणों के मुताबिक उनका गांव खानपुर के बिजली फीडर से जुड़ा है। बिजली की लाइन में पेड़ों के कारण अधिकांश मरम्मत के चलते उनके गाँव की विद्युत आपूर्ति बाधित रहती है।

बिजली फीडर से जोड़ने की प्रक्रिया शुरू

ग्रामीणों के अनुरोध पर उनके गांव को खानपुर की अपेक्षा गोवर्धनपुर बिजली फीडर से जोड़ने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। मगर गोवर्धनपुर निवासियों द्वारा विरोध जताया जा रहा है कि उनका गांव लोकसभा सांसद द्वारा गोद लिया हुआ है। उनके बिजली फीडर पर केवल उन्हीं का ही अधिकार है।

दोनों गांवों को आपस में भिड़ाने का आरोप?

जिसके बाद उप जिला मजिस्ट्रेट द्वारा विद्युत विभाग को पर्याप्त पुलिस बल के साथ आवश्यक कार्यवाही का निर्देश देते हुए लिखित संस्तुति प्रेषित करने की बात कही गई ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली विभाग द्वारा अपनी हठधर्मिता दर्शाकर उप जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश की अवमानना की जा रही है। इतना ही नहीं ग्रामीणों के मुताबिक दोनों गांवों को आपस में भिड़ाने का भी गंभीर आरोप लगाया जा रहा है।

ALSO READ: 

Eye Flu: प्रदेश में तेजी से फैल रहे आई फ्लू के केस, अस्पतालों में लगतार बढ़ रही मरीजों की संख्या

UKSSSC: उत्तराखंड वन दरोगा भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, 359 उम्मीदवारों हुए चयनीत, 11 जून को हुई थी परीक्षा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular