Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: सुदूरवर्ती तहसील धौन्तरी में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन, स्थानीय लोगों...

Uttarakhand News: सुदूरवर्ती तहसील धौन्तरी में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन, स्थानीय लोगों ने उठाया लाभ..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand News: सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत सुदूरवर्ती तहसील धौंतरी में आयोजित बहुउद्देश्यीय शिविर एवं तहसील दिवस का गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान एवं डीएम अभिषेक रुहेला ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। मंगलवार को धौंतरी राजकीय इंटर कालेज प्रांगण में आयोजित शिविर में 35 शिकायतें एवं समस्याएं दर्ज हुई जिसमें अधिकांश समस्याओं एवं शिकायतों का निस्तारण जिला स्तरीय अधिकारियों की मौजूदगी में निस्तारण किया गया।

जिलाधिकारी ने सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन शिकायतों एवं समस्याओं का निस्तारण शिविर तहसील दिवस में नही हुआ है। उनका निस्तारण एक पक्ष में करने के निर्देश दिए। इस दौरान विधायक एवं डीएम ने विभागों द्वारा लगाएं गए स्टालों का भी अवलोकन किया।

फलदार पेड़ क्षतिग्रस्त हुए वर्तमान तक मुआवजा नही

तहसील दिवस में जयंतीलाल द्वारा शिकायत की गई है उडरी मोटर मार्ग निर्माण से आवासीय भवन में दरार आयी है। साथ ही मलबा एवं पानी से फलदार पेड़ क्षतिग्रस्त हुए वर्तमान तक मुआवजा नही दिया गया। उन्होंने पीएमजीएसवाई विभाग से आवजा दिलाये जाने व नाली निर्माण की मांग की गई है।

तोक में पानी की समस्या का समाधान करनें की मांग

भरतलाल निवासी धनेटी द्वारा अटल आवास योजना की मांग की गई है। पूरण सिंह द्वारा 11केवी लाइन शिफ्ट कराने की मांग की गई। उडरी विद्यालय का मार्ग क्षतिग्रस्त की शिकायत की गई जिसे ठीक कराने की मांग की गई। जिलाधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी को मनरेगा से प्रस्ताव देने के निर्देश दिए। सिरी हुल्याण तोक में पानी की समस्या का समाधान करने एवं सोनगढ़ विद्यालय में शिक्षक की कमी को दूर करने की मांग की गई।

भड़कोट में सिंचाई नहर की मरम्मत कार्य किए जाने की मांग

भड़कोट में सिंचाई नहर की मरम्मत कार्य किए जाने की मांग की गई। अधिशासी अभियंता लघु सिंचाई द्वारा एक सप्ताह के  भीतर सिंचाई नहर को दुरुस्त करने का आश्वासन दिया गया  बहुउद्देश्यीय शिविर में विभागों द्वारा विभागीय स्टॉल स्थापित कर सरकार की जनकल्याकारी योजनाओं की जानकारी आमजन को प्रदान की गई।

ALSO READ: Hemkund Sahib Yatra: हेमकुंड साहिब के कपाट खुलने में बचे सिर्फ 4 दिन, तेजी से चल रहा है बर्फ हटाने का काम

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular