Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: नाबालिक किशोरी को भगाने के आरोपी के घर में पुलिस...

Uttarakhand News: नाबालिक किशोरी को भगाने के आरोपी के घर में पुलिस ने चस्पा किया कुर्की, 1 महिने के भीतर न्यायालय में प्रस्तुत न होने पर कुर्की

- Advertisement -

उत्तराखंड के लोहाघाट क्षेत्र के एक गांव से नाबालिग किशोरी को घर से भगाने के आरोपी के घर में न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने कुर्की का नोटिस जारी कर दिया है। एक महिने के भीतर आरोपी ने न्यायालय या थाने में अपनी उपस्थिति दर्ज न कराने पर उसके घर की कुर्की की कार्यवाही की जाएगी। लोहाघाट थाने के एसओ मनीष खत्री ने बताया कि लोहाघाट क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग किशोरी के घर से गुमशुदा होने की लोहाघाट थाने में तहरीर दी थी।

20 दिसंबर को हुआ था मुकदमा दर्ज

पुलिस ने 20 दिसंबर को किशोरी की गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज किया था। एसओ खत्री ने बताया कि  जांच के दौरान किशोरी के परिजनों ने नवीन सिंह अधिकारी उर्फ नितिन उर्फ निक्कू निवासी कोयाटी लोहाघाट पर उनकी नाबालिक पुत्री को घर से भगा ले जाने का आरोप लगाया था।

काफी ढूंढखोज के बाद जब आरोपी और गुमशुदा नाबालिक किशोरी का पता नहीं चला तो जांच अधिकारी एसआई कुंदन सिंह बोहरा द्वारा आरोपी के खिलाफ न्यायालय से एनबीडब्लू आदेश प्राप्त कर दुबारा से उसकी ढूंढखोज शुरू कर दी।

लाउड स्पीकर के माध्यम से दी गई जानकारी

आरोपी अपने को व नाबालिक किशोरी को छुपाए रहा। जिसके बाद जांच अधिकारी के द्वारा दुबारा न्यायालय से धारा 82 सीआरपीएस उद्घोषणा आदेश प्राप्त करने के बाद आरोपी के घर में कुर्की का आदेश चस्पा किया गया। साथ ही गांव में लाउड स्पीकर के माध्यम से इसकी जानकारी दी। एसओ खत्री ने बताया कि यदि आरोपी एक महिने के भीतर न्यायायाय या थाने में प्रस्तुत नहीं होता है उसके घर की नियमानुसार कुर्की कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:- Walnuts: अखरोट खाने से होते हैं ये फायदे, जरूर खाएं

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular