Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatUttarakhand News: वन आरक्षी भर्ती परीक्षा को लेकर कोचिंग सेंटर पर STF...

Uttarakhand News: वन आरक्षी भर्ती परीक्षा को लेकर कोचिंग सेंटर पर STF की छापेमारी, दो गिरफ्तार

- Advertisement -

(Uttarakhand News: STF raid on coaching center regarding forest constable recruitment exam, two arrested) उत्तराखंड (Uttarakhand) में इन दिनों सरकारी भर्तियों संबंधित अनगिनत गड़बड़ियों का जैसे सीजन चल पड़ा है। हालांकि उत्तराखंड सरकार द्वारा सख्त रवैया अख्तियार कर पकड़ा नकल विरोधी कानून भी त्वरित लागू किया जा चुका है। तो वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड STF और अन्य स्पेशल एजेंसियां निरंतर नकल माफियाओं की धरपकड़ और नकल सामग्रियों की बरामदगी कर इस खेल का भंडाफोड़ करने में दिन-रात जुटी हुई है। अब STF द्वारा ताजा एक्शन के मुताबिक आगामी वन आरक्षी भर्ती परीक्षा से पूर्व मंगलौर कोतवाली क्षेत्र स्थित गुरुकुल नारसन से एक कोचिंग सेंटर पर ताबड़तोड़ छापेमारी को अंजाम देते हुए 2 नकल माफियाओं को धर दबोच लिया गया है।

  • नकल विरोधी कानून भी लागू किया जा चुका
  • नकल सामग्रियों की बरामदगी
  • कोचिंग सेंटर पर ताबड़तोड़ छापेमारी

STF को मिली थी गोपनीय सूचना

दरअसल STF को गोपनीय सूचना प्राप्त हुई थी कि हरिद्वार जनपदीय क्षेत्र में रविवार को आयोजित वन आरक्षी भर्ती परीक्षा के परीक्षार्थियों से मोटी रक़म वसूलकर नकल कराए जाने का षड्यंत्र चल रहा है। जिसके बाद STF के SSP आयुष अग्रवाल के नेतृत्व में फौरन अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए जानकारी जुटाई गई तो बिना वक्त गवाएं STF द्वारा मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के गुरुकुल नारसन स्थित एक निजी कोचिंग सेंटर से दो कई अपराधिक गतिविधियों में सजायाफ्ता गैंगस्टर को बतौर ख्यात नकल माफियाओं के रूप में धर दबोच लिया गया।

पूछताछ के दौरान मौके से नकल सामग्री बरामद

इतना ही नहीं बल्कि STF द्वारा इस छापेमारी के दौरान मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत स्थित हरचंदपुर गांव निवासी मुकेश सैनी और रुड़की क्षेत्र स्थित खंजरपुर गांव निवासी रचित पुंडीर को गिरफ्तार कर पूछताछ के दौरान मौके से नकल सामग्री भी बरामद की गई है।

आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

जिसके बाद STF द्वारा मंगलौर कोतवाली में आरोपियों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इतना ही नहीं बल्कि STF की कड़ी पूछताछ के दौरान 3 ऐसे अभ्यर्थियों का नाम STF की रडार पर भी प्रकाश में आ चुका है जिनमें से एक लक्सर कोतवाली क्षेत्र स्थित रायसी गांव का निवासी बताया जा रहा है। फिलहाल STF द्वारा अपने गोपनीय मानकों को बरकरार रखते हुए प्रकाश में आए अभ्यर्थियों और अन्य परीक्षार्थियों के संबंध में कुंडली खंगालने का काम किया जा रहा है।

read also: Mussoorie News: मसूरी में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, 90 प्रतिशत होटल हुए पैक

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular