Monday, July 8, 2024
HomeKaam Ki BaatUttarakhand News: उत्तराखंड को यूपी से जोड़ने वाला ये मार्ग बंद, महीने...

Uttarakhand News: उत्तराखंड को यूपी से जोड़ने वाला ये मार्ग बंद, महीने भर के लिए करना होगा इस रास्ते से सफर

- Advertisement -

उत्तराखंड के पछवादून को उत्तर प्रदेश से जोड़ने वाले दर्रारीट बार्डर को महीने भर के लिए बंद किया जाने वाला है। जिस संबंध में यूपी के जनपद सहारनपुर के जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर दिए हैं। उत्तर प्रदेश और दिल्ली की ओर से आवाजाही के लिए महत्वपूर्ण और दिल्ली- यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित दर्रारीट बॉर्डर को 6 अप्रैल से एक महीने के लिए बंद किया जाना है।

इसके पिछे ये कारण है की उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सीमा पर बन रहे स्वागतद्वार के निर्माण के लिए उठाया जा रहा है। इस संबंध में जनपद सहारनपुर के जिलाधिकारी ने आदेश भी जारी कर दिए हैं।

यूपी व दिल्ली के यात्रियों को करना होगा इस मार्ग का इस्तमाल

जिलाधिकारी ने मीडियों को बताया कि स्वागतद्वार की सैटरिंग के कारण यह कदम उठाया जा रहा है। बता दे कि मार्ग बंद हो जाने से यात्रा सीजन में दिल्ली व यूपी से आने वाले यात्रियों को सहारनपुर जनपद के गंदेवड से हथिनीकुंड बैराज होते हुए पहले हिमाचल के पांवटा साहिब आना पड़ेगा इसके बाद वह उत्तराखंड में प्रवेश कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand Weather: आज रहेगा मौसम का ऐसा हाल, इन इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि जारी रहने के आसार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular