Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: अब पहाड़ो की रानी मसूरी में भी मिलेगी Jio5G की सुविधा,...

Uttarakhand: अब पहाड़ो की रानी मसूरी में भी मिलेगी Jio5G की सुविधा, कैबिनेट मंत्री ने किया उद्घाटन

- Advertisement -

Uttarakhand में तेजी से फैलता जियो का ट्रू 5जी नेटवर्क अब पहाड़ों की रानी मसूरी भी पहुँच गया है। मसूरी में 5जी नेटवर्क लाने वाला जियो पहला और एकमात्र आपरेटर है। इसी के साथ जियो का टू 5जी नेटवर्क अब उत्तराखंड के 7 शहरों में उपलब्ध है। इससे पहले जियो का 5जी नेटवर्क देहरादून, हरिद्वार, रूड़की, ऋषिकेश, हल्द्वानी और रुद्रपुर में लांच हो चुका है।

कैबिनेट मंत्री ने किया उद्घाटन

मसूरी में जियों 5जी की जानकारी लोगों तक पहुँचाने के लिए लाइब्रेरी चौक पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की । गणेष जोशी ने जियो का 5जी नेटवर्क का शुभारंम्भ किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में बहुत तेजी से जियो का टू 5जी नेटवर्क का विस्तार कर रहा है। 5जी नेटवर्क के आने से मसूरी में टूरिज्म में बढ़ोतरी के साथ स्थानीय लोगों के व्यापार-व्यवसाय में भी इजाफा होगा।

चार धाम यात्रा में मिलेगी मदद

आगामी चार धाम यात्रा और उत्तराखंड में प्रस्तावित जी 20 सम्मेलन को देखते हुए जियो का मसूरी में 5जी लांच एक सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि जियो जल्द ही मसूरी के आस पास के क्षेत्रों में भी अपनी 5जी सेवा प्रारम्भ करेगा। 5जी का लॉन्च होना मसूरी और आसपास के क्षेत्र के लोगों के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि है, जिससे सभी को काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि राज्य में मोबाइल और डेटा कनेक्टिविटी पहुंचाने में जियो हमेशा आगे रही है।

कई क्षेत्रों को मिलेगी मदद

वहीं जियो के मीडिया प्रभारी नीरज अग्रवाल ने कहा कि मसूरी में जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जा रहा है। यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस स्पीड पर अनलिमिटेड डाटा मिलेगा। हाई-स्पीड, लो- लेटेंसी, स्टैंड अलोन टू 5जी सेवाओं के तकनीकी लाभ अब मसूरी के लोग और व्यवसायों को उपलब्ध है। इससे पर्यटन, विनिर्माण, एसएमई, ई-शासन, शिक्षा, स्वास्थ सेवा, कृषि, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग और आईटी के क्षेत्रों में विकास नए अवसर खुलेंगे।

देश भर में 304 शहरों में जियो 5जी

उन्होंने बताया कि देशभर में जियो 5जी नेटवर्क की उपलब्धता वाले शहरों की संख्या बढ़ 304 हो गयी है। कंपनी देश भर में तेजी से 5जी सर्विस को रोल आउट कर रही है। उन्होने बताया कि 5जी नेटवर्क उपलब्ध कराने वाला जियो इकलौता ऑपरेटर है। 11 जनवरी से देहरादून में जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर दिया जाएगा। ऑफर के तहत यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

यह भी पढ़ें- वाराणसी : प्रतिबंध के बावजूद बीएचयू के परिसर में उड़े रंग गुलाल, छात्रों ने खेली होली

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular