Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand Politics: कांग्रेस से नाराज विधायक तिलक राज मिले सीएम से, क्या बीजेपी...

Uttarakhand Politics: कांग्रेस से नाराज विधायक तिलक राज मिले सीएम से, क्या बीजेपी में जाने की कर रहे है तैयारी

- Advertisement -

Uttarakhand Politics:  कांग्रेस के तमामा प्रयास के बाद भी कांग्रेस से नराज चल रहे कद्दावर किच्छा विधायक तिलक राज बेहड़ ने कल के दिन सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा जोड़ो पर है की विधायक बीजेपी में जा सकते है। हां, इसमें भले ही कुछ समय लगे। कुछ समीकरण साधे जाएं। लेकिन परिणाम बेहड़ के पक्ष में ही आएगा! ऐसा हुआ तो कांग्रेस के हाथ से एक और प्रभावी नेता निकलेगा और सीएम के गढ़ में भाजपा और भी  मजबूत बनकर उभरेगी।

 इन मुद्दे पर सीएम से की बात

उत्तरांचल पंजाबी महासभा खटीमा की ओर से आयोजित बैसाखी मेला में प्रतिभाग करने के लिए गुरुवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान तिलक राज बेहड़ ने उनसे मुलाकात की। इसके बाद जारी विज्ञप्ति में बेहड़ ने कहा कि किच्छा-लालपुर स्थित आटोमेटेड टेस्टिंग स्टेशन पर अवैध वसूली हो रही है।

गाड़ियों की फिटनेस के नाम पर पांच से 10 हजार रुपये तक वसूले जा रहे हैं। इसपर कार्रवाई नहीं हुई तो विधानसभा में मुद्दे को रखेंगे। इसके अतिरिक्त उन्होंने सीएम से किच्छा कम्युनिटी हाल का निर्माण, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का उच्चिकरण, स्टेडियम का निर्माण, किच्छा फायर ब्रिगेड स्टेशन सहित अन्य कार्यों को जल्द कराने की मांग रखी। यह तो बात हुई बेहड़ की मांग की। लेकिन बदले हालात में मामला मांग और ज्ञापन से कहीं ज्यादा बताया जा रहा है।

बाहर मौजूद पदाधिकारियों में चर्चा- कांग्रेस छोड़

कांग्रेस जिला कार्यकारिणी में मतभेद और एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप के बाद बेहड़ के पार्टी से विमुख होने की अटकल खूब लगाई जा रही है। गुरुवार को सीएम के आने से आधे घंटे पहले ही बेहड़ अपने पुत्र गौरव के साथ एयरपोर्ट पहुंच गए। उनके अंदर जाते ही बाहर कानाफूसी होने लगी। बाहर मौजूद पदाधिकारियों में चर्चा होती रही कि बेहड़ कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जा सकते हैं।

चर्चा ये भी

जिले में चर्चा है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में कुछ राजनीतिक समीकरण बदल सकता है। वह चुनाव की घोषणा के बाद एक मंत्री भाजपा का दामन थाम सकते हैं। वह जब भाजपा में शामिल होंगे तो यहां ऊधम सिंह नगर में भी उसका असर दिखेगा। एक कद्दावर विधायक भाजपा में जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand News: किशोरी के साथ दुष्कर्म मामले में युवक को कठोर कारावास, जुर्माने में भरनी पड़ी इतनी रकम

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular