Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand Politics: मसूरी शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने मसूरी भाजपा महिला मोर्चा...

Uttarakhand Politics: मसूरी शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने मसूरी भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष गीता कुमाई पर कसा तंज, कही ये बात..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Politics: मसूरी कांग्रेस शहर अध्यक्ष जसवीर कौर ने मसूरी के एक होटल में पत्रकार वार्ता करते हुए मसूरी भाजपा मंडल की अध्यक्ष गीता कुमाई के द्वारा मालरोड की दुरदषा और विभिन्न समस्याओं को लेकर अपनी सरकार के खिलाफ लामबंद होने के लिए आभार व्यक्त किया है।

अपनी ही सरकार के खिलाफ अप्रत्यक्ष रूप से सवाल खड़े

उन्होंने कहा कि मसूरी माल रोड के पुनर्निर्माण और सौदर्यकरण के कार्यों को लेकर लगातार प्रश्न उठ रहे हैं मसूरी की जनता परेशान है रिक्शा चालक परेशान है यहां तक कि पैदल चलने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। परंतु ना तो सरकार और ना ही जिला प्रशासन का इस ओर ध्यान है और अब तो भाजपा के नेता और कार्यकर्ता भी इससे परेशान हो गए हैं। जिसको लेकर मसूरी भाजपा मंडल की अध्यक्ष गीता कुमाई द्वारा मसूरी की समस्याओं को लेकर प्रेस वार्ता की गई और अपनी ही सरकार के खिलाफ अप्रत्यक्ष रूप् से सवाल खडे किये गए है।

मसूरी माल रोड पर जगह-जगह पर मलवे के ढेर- जसवीर कौर

गीता कुमाई ने भी मसूरी माल रोड की बिगड़ती हालत को लेकर चिंता जताई है उन्होंने अपने प्रेसवार्ता में बताया कि मसूरी माल रोड पर जगह-जगह पर मलवे के ढेर लगे हुए है। सड़कों का निर्माण नहीं हो रहा है वही हाल में माल रोड का एक भाग क्षतिग्रस्त हो गया था जिसमें एक डपर चपेट में आने से एक चालक की मौत हो गई थी वह सड़क का निर्माण भी नहीं हो पाया है इससे साफ है कि अब आम जनता के साथ भाजपा के कार्यकर्ता भी जिला प्रशासन और सरकार के द्वारा माल रोड के पुनर्निर्माण सौदर्यकरण के कार्यों को लेकर बरती जा रही लापरवाही से परेशान हो गए हैं।

माल रोड बंद करने पर जताई आपत्ति

पर्यटन सीजन सर पर है परंतु किसी को चिंता नहीं है। ऐसे में उन्होंने भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष गीता कुमाई द्वारा माल रोड के बैरियर बंद करने पर भी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि अगर बैरियर को वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा तो इससे आमजन को ही सबसे ज्यादा परेशानी होगी क्योंकि माल रोड में कई लोगों के घर हैं सरकारी प्रतिष्ठान हैं । उन्होंने कहा कि वह स्वयं एक सभासद है और उनको समस्याओं के निराकरण के लिए ठोस योजना के तहत काम करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज मसूरी में 144 करोड रुपए की मसूरी यमुना पेयजल पंपीग योजना को लेकर भारतीय जनता पार्टी वाह वाह लूटने की कोशिश कर रही है। परंतु इस योजना की नींव पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा डाली गई थी क्योंकि सबसे पहले दो करोड़ रुपए इस योजना के सर्वे के लिए उनके द्वारा ही स्वीकृत किये गए थे। इससे साफ है कि यह योजना कांग्रेस के कार्यकाल में बनी थी परंतु इसका श्रेय भारतीय जनता पार्टी लेने की कोशिश कर रही है परंतु जनता सब जानती है उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को कर्नाटक की जनताने ें करारा जवाब दिया है और अब देश 2024 में होने वाले लोकसभा के चुनाव और उत्तराखंड के नगर निकाय चुनाव में लोग देने जा रहे हैं और इस बार कांग्रेस नगर निकाय के साथ केंद्र में भारी मतों से जीत कर सरकार बनाने जा रही है।

ALSO READ: Uttarakhand News: सरकार को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक, नदी किनारे क्षतिग्रस्त कृषि भूमि पर हो सकेगी खुदाई

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular