Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडTigers: बाघों को लेकर चिंताजनक खबर! 6 महीने में 6 से ज्याद...

Tigers: बाघों को लेकर चिंताजनक खबर! 6 महीने में 6 से ज्याद बाघ-बाघिन की मौत, वन विभाग में मचा हड़कंप

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Tigers: उत्तराखंड में लगातार हो रही बाघों की मौतों से हड़कंप मच गया हैं। यहां 6 महीनें में 6 से भी ज्यादा बाघ-बाघिन की मौत हो गई हैं। कल भी रामनगर कॉर्बेट पार्क में एक बाघ की मौत हो गई। वहीं इस पूरे मामले पर वन विभाग ने भी चुपी साधी हुई हैं।

बाघ-बाघिन की मौत सामान्य- वन्य विभाग

इस मामलों में वन विभाग के अधिकारी बाघों की मौत को सामान्य बता रहे है, किन्तु 1 माहीने के भीतर 3 बाघों की मौत से वन विभाग में भी हड़कंप मच गया है। वहीं दूसरी ओर गंगोलीहाट तहसील क्षेत्र के साथ बुरा गांव राम मंदिर में मादा तेंदुआ मृत अवस्था में मिली है। वन विभाग ने तेंदुए का पोस्टमार्टम करा कर उसके शव को नष्ट कर दिया है। अन्य लोगों ने आपसी संघर्ष में मादा तेंदुए के मरने और दूसरे तेंदुए की भी गंभीर रूप से घायल होने की आशंका जताई गई।

ये भी पढ़ें:- Chardham Yara: खराब मौसम के बावजूद भी नहीं डगमगाई भक्तों की आस्था, यात्रा में तीर्थ यात्रियों का आंकड़ा पहुंचा 20 लाख के पार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular