Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUttarakhand UCC Bill : 'क्या यूसीसी आने पर जितने भी कानून हैं...

Uttarakhand UCC Bill : ‘क्या यूसीसी आने पर जितने भी कानून हैं उनमें एकरूपता आ जाएगी? जी नहीं.. मौलाना रशीद ने कहा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Uttarakhand UCC Bill : UCC 2024 उत्तराखंड सदन में पेश किए जाने के बाद विधानसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दी गई है। दोबारा लंच करने के बाद सदन की कार्यवाही शुरू जाएगी।


12 : 50

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के कार्यकारी सदस्य ने कहा

इस UCC कानून (समान नागरिक संहिता) को लेकर विधेयक पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) के कार्यकारी सदस्य मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बयान दिया उन्होंने कहा कि ‘क्या यूसीसी आने पर जितने भी कानून हैं उनमें एकरूपता आ जाएगी? जी नहीं इसके आने से बिल्कुल एकरूपता नहीं होगी। उन्होंने आगे सवाल पूछते हुए कहा कि जब आपने कुछ लोगों (सदस्यों) को इससे छूट दे दी है तो होही नहीं सकता है। रशीद ने कहा कि हमारी कानूनी समिति मसौदे की जांच करेगी और उसके अनुसार अपना निर्णय लेगी।


12 : 30

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि (Uttarakhand UCC Bill)

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि सरकार की मंशा पर संदेह है। बिल की कॉपी आधी अधूरी मिली है। अब इस पर 2 बजे चर्चा होनी है। ऐसे में इतनी देर तक हम क्या चर्चा करेंगे और क्या पढ़ेंगे?


12 : 29

बीजेपी विधायक शिव अरोड़ा ने कहा

उत्तराखंड विधानसभा में पेश किए गए यूसीसी बिल पर उत्तराखंड बीजेपी विधायक शिव अरोड़ा ने कहा, ”यह हमारे लिए ऐतिहासिक क्षण है।” यूसीसी से बड़ी ख़ुशी क्या हो सकती है? यह लोगों को समान अधिकार देता है। मुख्यमंत्री धामी ने आज इसका शुभारंभ किया।


सीएम धामी ने कहा कि हम भारत के संविधान की मूल प्रति के साथ हैं।

भारतीय संविधान की मूल प्रति के साथ मुख्यमंत्री आवास से विधानसभा जाते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी यूसीसी रिपोर्ट की प्रति लेकर राज्य विधानसभा पहुंचे, जिसे आज राज्य विधानसभा में पेश किया जाएगा। धामी ने कहा, ”आज इंतजार खत्म हो रहा है और हम इसे आज राज्य विधानसभा के सामने पेश कर रहे हैं।”

ALSO READ:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular